सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी, फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया, मुकदमा दर्ज | 15 lakh cheated in the name of job placement, case filed

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी, फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया, मुकदमा दर्ज

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी, फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया, मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 3, 2020/7:02 pm IST

मथुरा, तीन नवम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के गृह जनपद में विद्युत विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है।

ठगों द्वारा युवक को फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया गया, जब युवक नियुक्ति पत्र लेकर विभाग में पहुंचा तो उसे ठगे जाने का पता चला। पीडित युवक ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2020: करवा चौथ व्रत में इन 5 बातों का ध्यान जरूर रखें,…

पुलिस के अनुसार, थाना नौहझील क्षेत्र के गांव जरैलिया, पोस्ट बाजना निवासी अवनीश चौधरी दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई पूरी कर कोचिंग कर रहा था। इसी दौरान उसकी मुलाकात मुजफ्फरनगर के सिविल लाइंस निवासी सनी मलिक से हुई, जो धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई।

पुलिस के मुताबिक, सनी मलिक ने अवनीश को नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाकर उसके परिवार से पांच लाख रुपए नगद तथा 10 लाख रुपए मूल्य के चार चेक ले लिए। इसके बाद पिछले वर्ष 10 मई को लिपिक पद पर नियुक्ति पत्र थमा दिया।

ये भी पढ़ें- असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है दशहरा, युग बीतने पर कम नहीं श्रीराम…

जब अवनीश नियुक्ति पत्र लेकर मेरठ स्थित विभागीय कार्यालय में ज्वाइनिंग के लिए पहुंचा, तो पता लगा कि यह नियुक्ति पत्र फर्जी है।

फिलहाल तीनों आरोपी युवक फरार हैं। इस संबंध में पीड़ित अवनीश चौधरी ने दावा किया कि इस गिरोह द्वारा उसके अलावा लखनऊ, नोएडा, मुजफ़्फनगर के एक दर्जन से अधिक अन्य युवकों से भी ठगी की है।

पढ़ें- ‘FB वाला लव’, नर्स मिलने पहुंची तो युवक ने 4 दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप