मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर पर दुष्कर्म के आरोप, पीड़िता ने पुलिस में दर्ज करायी शिकायत, सरकार ने पद से हटाया | Medical education director accused of rape, victim lodged complaint with police

मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर पर दुष्कर्म के आरोप, पीड़िता ने पुलिस में दर्ज करायी शिकायत, सरकार ने पद से हटाया

मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर पर दुष्कर्म के आरोप, पीड़िता ने पुलिस में दर्ज करायी शिकायत, सरकार ने पद से हटाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 21, 2020/9:11 am IST

रायपुर। मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर डॉ एसएल आदिले के खिलाफ एक अनुसूचित जाति वर्ग की महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। यह महिला डीकेएस हॉस्पिटल में काउंसलर के रूप में कार्यरत है। रायपुर पुलिस को सौंपी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि नौकरी दिलाने का झांसा देकर डॉ आदिले ने 2018 में उसे अशोका रतन स्थित अपने साथ घर ले गए और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए डीएमई पर से डॉ आदिले को हटा दिया है। 

ये भी पढ़ें:रायपुर एम्स में अगले तीन दिन नहीं होगी कोरोना की जांच, जानिए ये बड़ी वजह

जानकारी के अनुसार पीड़ित कांकेर जिले की रहने वाली है और दिसंबर साल 2017 में परीक्षा देने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज गई थी, जहां तत्कालीन डीन डॉ आदिले से उसका परिचय हुआ। युवती ने डॉ आदिले से नौकरी के लिए मदद मांगी थी, तो आदिले ने उसे अपना विजिटिंग कार्ड दिया था। जिसके बाद उसकी डॉ आदिले से बातचीत होते रहती थी।

ये भी पढ़ें: दो सिस्टम के कारण प्रदेश में मूसलाधार बारिश के आसार, मौसम विभाग ने …

युवती ने शिकायत में कहा है कि वह 6 जनवरी 2018 को किसी काम से रायपुर आई थी। रायपुर आऩे के बाद उसने डॉ आदिले को कॉल कर अपने रिजल्ट के बारे में पूछा कि कब तक आएगा। वह कहां है पूछने के बाद आदिले वहां पहुंचा और नौकरी के संबंध में बातचीत करना है कहकर अपनी स्कूटी में बैठाकर घर ले गया। युवती के मुताबिक आदिले ने कहा था कि घर में उसकी बेटी सहित सभी मौजूद हैं बताया था लेकिन घर पहुंचने के बाद कोई नजर नहीं आया और डॉ आदिले ने अपनी ऊंची पहुंच का धौंस दिखाते हुए उसे बर्बाद करने की धमकी देते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया।

ये भी पढ़ें: IT रेड में अब तक 1 करोड़ कैश के साथ 200 करोड़ की पॉपर्टी मिली, 20 ठ…

मामले में एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने कहा कि डॉ एसएल आदिले के खिलाफ शिकायत आयी है। शिकायत को महिला थाने परीक्षण के लिए भेजा गया है। परीक्षण के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।