नए जिले 'गौरेला-पेंड्रा-मरवाही' का खाका तैयार, सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट, शामिल होंगे इतने गांव और तहसील | New district 'Gorella-Pendra-Marwahi' blueprint ready, report submitted to the government

नए जिले ‘गौरेला-पेंड्रा-मरवाही’ का खाका तैयार, सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट, शामिल होंगे इतने गांव और तहसील

नए जिले 'गौरेला-पेंड्रा-मरवाही' का खाका तैयार, सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट, शामिल होंगे इतने गांव और तहसील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 27, 2019/3:08 am IST

पेंड्रा। मुख्यमंत्री द्वारा 15 अगस्त को घोषित नए जिले ‘गौरेला—पेंड्रा—मरवाही’ को अमली जामा पहनाने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए नए जिले का सर्वे के बाद सर्वे रिपोर्ट भी तैयार हो गई है। और जिला प्रशासन ने शासन को यह रिपोर्ट भेज दी है।

read more: ये है आंखफोड़वा कांड की वजह, लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा, सच हुई IBC24 की आशंका

रिपोर्ट के मुताबिक नए जिले ‘गौरेला—पेंड्रा—मरवाही’ में 225 गांव, 162 ग्राम पंचायत और तीन तहसील होंगी। वहीं जनसंख्या की बात की जाए तो नए जिले की जनसंख्या चार लाख 74 हजार 327 होगी। जिला प्रशासन ने शासन को सर्वे रिपोर्ट भेज दिया है। अब नए जिले की अधिसूचना जारी होना बाकी है। अधिसूचना जारी होते ही नया जिला अस्तित्व में आ जाएगा और इसी के साथ प्रदेश में जिलों की संख्या 27 से बढ़कर 28 हो जाएगी।

read more: पूर्व सांसद ने की पति के खिलाफ शिकायत, प्र​ताड़ना से तंग आकर दर्ज क…

बता दें कि बीते स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए जिले की घोषणा की थी। घोषणा के अनुसार पेंड्रा, गौरेला और मरवाही को मिलकर नया जिला बनाया जाएगा। लेकिन इस नए जिले का नाम क्या होगा ​इस पर विचार किया जा रहा है। वहीं मरवाही के नेता अजीत जोगी ने इस नए जिले का नाम ​नर्मदांचल करने की मांग की है।