कोरोना संक्रमित नक्सली सोबराय की इलाज के दौरान मौत, तेलंगाना के वारंगल से किया गया था गिरफ़्तार | News of the death of corona infected Naxalite Sobrai was arrested from Warangal in Telangana

कोरोना संक्रमित नक्सली सोबराय की इलाज के दौरान मौत, तेलंगाना के वारंगल से किया गया था गिरफ़्तार

कोरोना संक्रमित नक्सली सोबराय की इलाज के दौरान मौत, तेलंगाना के वारंगल से किया गया था गिरफ़्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 6, 2021/6:55 am IST

सुकमा। गिरफ़्तार नक्सली सोबराय की मौत की खबर सामने आयी है, कोरोना संक्रमित नक्सली सोबराय की इलाज के दौरान मौत होने की जानकारी मिल रही है, बस्तर IG सुंदरराज पी. ने मौत की पुष्टि कर दी है। नक्सली सोबराय को दो जून को तेलंगाना के वारंगल से गिरफ़्तार किया गया था ।

read more: बेंगलुरु में मासूम का अपहरण के बाद हत्या, रायपुर में छुपे तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसा बताया जा रहा है कि बेहतर इलाज के लिए सोबराय को हैदराबाद ​रेफर किया गया था, जहां उनके मौत होने की खबर मिली है। जानकारी के अनुसार कई अन्य नक्सली भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

read more: Chhattisgarh 12th Board Exams: आंसर शीट जमा करने से पहले छात्र जरूर…

सोबराय नक्सलियों के कम्युनिकेशन विंग का चीफ था। नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो के कम्यूनिकेशन टीम का चीफ सोबराय कोरोना से पीड़ित था। वो इलाज कराने तेलंगाना के वारंगल पहुंचा था। जहां वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:कोरोना के कारण इस राज्य सरकार ने रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्र…

नक्सली कमांडर सोबराय ने कई अहम खुलासे भी किए। सोबराय ने कई नक्सली नेताओं के नाम का भी खुलासा किया जो कोरोना से पीड़ित हैं। सोबराय के मुताबिक कटम सुदर्शन ऊर्फ आनंद, थिपिरी तिरुपति ऊर्फ चेतन, यापा नारायण ऊर्फ हरि भूषण, कट्टा रामचंद्र रेड्डी ऊर्फ विकल्प भी कोरोना से पीड़ित है। देवेंद्र रेड्डी, मुचाकी उंगल उर्फ सुधाकर, कोडी मंजूला उर्फ निर्मला, पुसम पद्मा और ककरला सुनीता भी कोरोना संक्रमित हैं।

ये भी पढ़ें:कोरोना के कारण इस राज्य सरकार ने रद्द की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्र…

नक्सलियों में कोरोना संक्रमण फैलने और कोरोना से कई बड़े नक्सलियों के गंभीर होने का कोत्तागुड़म SP सुनील दत्त का दावा अब सच होता दिखाई पड़ रहा है।