'सरकारी कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया तो अगले माह से वेतन नहीं मिलेगा', कलेक्टर ने जारी किया आदेश | No salary if not vaccine: Ujjain collector asks govt employees

‘सरकारी कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया तो अगले माह से वेतन नहीं मिलेगा’, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

'सरकारी कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया तो अगले माह से वेतन नहीं मिलेगा', कलेक्टर ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 23, 2021/8:23 am IST

उज्जैन, 23 जून ( भाषा) मध्यप्रदेश में उज्जैन जिला प्रशासन ने कोविड-19 के खिलाफ शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक आदेश जारी कर कहा है कि यदि सरकारी कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया तो उन्हें अगले माह से वेतन नहीं मिलेगा।

read more: तैयार हो रही कोरोना की ‘सुपरवैक्सीन’, खत्म हो जाएगा वैरिएंट का झंझट और महामारी का खतरा !

जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने मंगलवार को इस आशय का आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि 31 जुलाई तक टीकाकरण नहीं कराने वाले सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जाएगा। सिंह ने बताया कि कर्मचारियों को जुलाई का वेतन टीकाकरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के बाद ही दिया जाएगा।

सिंह ने आदेश की पुष्टि करते हुए बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं।’’

read more: सभी सरकारी कर्मचारियों का होगा प्रमोशन, पदोन्नति नीति 2021 घोषित, इस राज्य सरकार का ‘ऐतिहासिक निर्णय’

आदेश में जिला कोषागार अधिकारी को जून के वेतन वितरण के साथ टीकाकरण प्रमाण पत्र एकत्र करने और सरकारी कर्मचारियों के टीकाकरण के बारे में जानकारी संकलित करने का निर्देश दिया गया है। जिले के विभिन्न विभागों के प्रमुखों को दैनिक वेतन भोगी एवं संविदा कर्मचारियों के टीकाकरण की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

आदेश के अनुसार, जिले में कोविड-19 के कारण हुई सरकारी कर्मचारियों की मौत के मामलों की समीक्षा के दौरान पाया गया कि उनका टीकाकरण नहीं हुआ था।

read more: महाकाल मंदिर में इस बार भी नहीं होगा श्रावण महोत्सव, मंदिर प्रशासन ने बैठक में लिया बड़ा निर्णय

 

 
Flowers