डॉक्टरों की लापरवाही से गई एक मासूम की जान, एचआईवी पीड़ित बच्चे को लगाया बिना ऑक्सीजन वाला सिलेंडर | One child died due to negligence of doctors in district hospital

डॉक्टरों की लापरवाही से गई एक मासूम की जान, एचआईवी पीड़ित बच्चे को लगाया बिना ऑक्सीजन वाला सिलेंडर

डॉक्टरों की लापरवाही से गई एक मासूम की जान, एचआईवी पीड़ित बच्चे को लगाया बिना ऑक्सीजन वाला सिलेंडर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 30, 2019/5:40 am IST

कोरिया। बैकुण्ठपुर ​जिला अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से एक सात साल के बच्चे की मौत हो गई है। यह बच्चा एचआईवी से पीड़ित था, जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था लेकिन बच्चे को बिना ऑक्सीजन वाला सिलेंडर लगा दिया गया जिससे उसकी मौत हो गई। अब बच्चे के इलाज में घोर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि बालक को समय रहते रेफर नहीं किया गया।

read more: अजीत जोगी को बड़ा झटका, फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के खिलाफ गैर जमानती केस दर्ज

बता दें कि बालगृह के इस बच्चे को उल्टी की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिसे बिना ऑक्सीजन वाला सिलेंडर लगा दिया गया जिससे आधी रात 3 बजे अस्पताल में बच्चे की मौत हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों पर बच्चे के इलाज में भारी लापरवाही का आरोप लगा है, मौके पर रात में डीपीओ, बाल संरक्षण अधिकारी मौजूद रहे।

read more: 16वीं बटालियन के जवान की बीमारी से मौत, परिजन ने अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

इसके पहले बालगृह के इस बच्चे का इलाज अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में समय—समय पर इलाज किया जाता था। लेकिन अचानक तबियत बिगड़ने के कारण उसे यहां लाया गया था लेकिन बच्चे को न तो उचित ट्रीटमेंट दिया गया और न ही ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर द्वारा अन्य अस्पताल को रेफर किया गया, ​जो बच्चे की मौत की वहज बन गई।

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/X_i2oYS8V1Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>