अजीत जोगी को बड़ा झटका, फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के खिलाफ गैर जमानती केस दर्ज | non-bailable case filed against making fake caste certificate on Ajit Jogi

अजीत जोगी को बड़ा झटका, फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के खिलाफ गैर जमानती केस दर्ज

अजीत जोगी को बड़ा झटका, फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के खिलाफ गैर जमानती केस दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 30, 2019/4:42 am IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को जाति मामले में एक और झटका लगा है। जांच कमेटी ने जोगी को आदिवासी मानने से इनकार करने के बाद सिविल लाइन थाना में फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के आरोप में जोगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

पढ़ें- KBC 11 शुरू होते ही फिर वायरल होने लगा ‘कौन बनेगा 10 रुपयापति’ का य..

जोगी पर यह एफआईआर जाति छानबीन समिति की रिपोर्ट और दिशा-निर्देश पर की गई है। छानबीन समिति ने 23 अगस्त 2019 को जोगी की जाति को निरस्त कर दिया था। समिति ने अजीत जोगी को आदिवासी नहीं माना है।

पढ़ें- सीएम हाउस में आज मनाया जाएगा ‘पोरा-तीजा‘ तिहार, जानिए क्या रहेगा खास

समिति ने बिलासपुर कलेक्टर को कार्रवाई के लिए अधिकृत किया था। इसके आधार पर गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय से तहसीलदार टीआर भारद्वाज सिविल लाइन थाने पहुंचे और कलेक्टर का लिखित ज्ञापन प्रस्तुत किया। इसके आधार पर थाना सिविल लाइन ने अजीत जोगी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

पढ़ें- हरेली के बाद अब पोला पर्व को व्यापक रूप से मनाने की तैयारी कर रही भ…

नर्मदा पुल से नीचे गिरी युवती

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/wNCgKI0lkPs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>