गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी आग में एक बच्ची की मौत, 10 झुलसे | One girl killed, 10 scorched in slum fire in Ghaziabad

गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी आग में एक बच्ची की मौत, 10 झुलसे

गाजियाबाद में झुग्गियों में लगी आग में एक बच्ची की मौत, 10 झुलसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 6, 2020/10:20 am IST

गाजियाबाद, छह अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में 300 झुग्गियों में आग लगने से दो साल की एक बच्ची की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग झुलस गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि सोमवार की शाम सिहानी गांव में लगी इस आग को बुझाने के लिए दमकल की 12 गाड़ियों को तीन घंटे का समय लगा। झग्गियों में रहने वाले लगभग सभी लोग कचरा बीनने वाले थे।

पुलिस के अनुसार धमाके के कारण रसोई गैस के कई छोटे सिलेंडरों में विस्फोट हो गया। पॉलीथिन और अन्य ज्वलनशील सामग्री के भंडारण के लिए इस्तेमाल किए गए कुछ गोदामों में भी आग लग गई।

सिहानी गेट पुलिस थाने के प्रभारी कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि दो वर्षीय एक बच्ची आयशा की आग की चपेट में आने के कारण मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक लोग झुलस गये। घटना के कारणों की जांच की जाएगी।

एसडीएम आदित्य प्रजापति ने कहा कि जमीन के मालिकों की पहचान कर ली गई थी और झुग्गियों के लिए जमीन किराए पर देने के लिए उनके खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किए गए थे।

भाषा

शुभांशि मनीषा देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers