खंडवा लोकसभा के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, भाजपा और कांग्रेस के इन दिग्गजों के नाम आ रहे सामने... देखिए | Preparations begin for the by-election of Khandwa Lok Sabha, the names of these BJP and Congress veterans are coming ... See

खंडवा लोकसभा के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, भाजपा और कांग्रेस के इन दिग्गजों के नाम आ रहे सामने… देखिए

खंडवा लोकसभा के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, भाजपा और कांग्रेस के इन दिग्गजों के नाम आ रहे सामने... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 11, 2021/9:24 am IST

खंडवा। कोरोना काल के बीच खंडवा लोकसभा के उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। खंडवा लोकसभा सीट सांसद नंदकुमार चौहान के निधन के बाद खाली है। कांग्रेस के नेता लोकसभा की सभी आठ विधानसभा सीट में पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी कर रहे थे। तो वहीं भाजपा और कांग्रेस के दावेदारों ने क्षेत्र में संपर्क अभियान तेज कर दिया है।

read more: मध्यप्रदेश में ‘टीका उत्सव’ की खास तैयारी, 20 लाख डोज मिले, 80% लोग…

कांग्रेस के प्रबल दावेदार के तौर पर अरुण यादव का नाम सबसे ऊपर है। अरुण यादव खंडवा लोकसभा के सांसद रह चुके हैं। वहीं, निमाड़ क्षेत्र में यादव का दबदबा रहा है। दावेदारों की दौड़ में बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा की पत्नी का भी नाम है। हालाकि, शेरा ने इस शिवराज सरकार को समर्थन दे रखा है। लेकिन शेरा ने कांग्रेस से ही बागी होकर चुनाव लड़ा था। लिहाजा,एक बार फिर से सुरेन्द्र सिंह शेरा ने तैयारियां शुरू कर दी है।

read more: विधायक शकुंतला साहू के कोरोना टीका लगवाने पर पूर्व मंत्री अजय चंद्र…

हाल ही में खंडवा लोकसभा के कांग्रेस प्रभारी कुलदीप सिंह इंदौरा ने सभी विधानसभा सीट पर कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी की है। दूसरी और भाजपा में एक अनार सौ बीमार के हालात है। भाजपा से बुरहानपुर की पूर्व विधायक अर्चना चिटनीस ने संपर्क अभियान तेज कर दिया तो वहीं,खरगौन लोकसभा के पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे भी अपनी दावेदारी को मजबूत करने लगे हैं।

read more: सीएम निवास पर आपात बैठक, राजधानी में लॉकडाउन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता पर चर्चा

इन दो नामों के अलावा पूर्व मंत्री दीपक जोशी भी दौड़ में शामिल हैं। क्योंकि खंडवा लोकसभा में देवास जिले की बागली विधानसभा भी शामिल है। हालाकि, कयास ये भी है, कि पश्चिम बंगाल चुनाव के नतीजे भाजपा के पक्ष में आने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी खंडवा लोकसभा से दावेदार बनाए जा सकते हैं। या फिर नंदकुमार चौहान के परिवार से किसी सदस्य को भी टिकट दिया जा सकता है।