कौशल्या मंदिर को लेकर अजय चंद्राकर के बयान पर रमन सिंह ने दी सफाई, बोले- चंद्राकर ने बहुत अध्ययन के बाद कही यह बात | Raman Singh clarified on Ajay Chandrakar's statement about Kaushalya temple

कौशल्या मंदिर को लेकर अजय चंद्राकर के बयान पर रमन सिंह ने दी सफाई, बोले- चंद्राकर ने बहुत अध्ययन के बाद कही यह बात

कौशल्या मंदिर को लेकर अजय चंद्राकर के बयान पर रमन सिंह ने दी सफाई, बोले- चंद्राकर ने बहुत अध्ययन के बाद कही यह बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 19, 2020/8:53 am IST

रायपुर। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपनी सफाई दी है, उन्होंने कौशल्या माता की जन्म भूमि को लेकर कहा है कि अजय चंद्राकर ज्ञानी व्यक्ति हैं, अध्ययन शील व्यक्ति हैं, यदि किसी को शिकायत हो तो अजय चंद्राकर के साथ बैठ जाए। उनके पास सारे प्रमाण और तथ्य हैं। उनके पास पूरी जानकारी है और उन्होंने खुद कहा है कि कोई मुझसे बात कर ले। रमन सिंह ने कहा कि अजय चंद्राकर ने बहुत अध्ययन के बाद यह बात कही है।

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का बड़ा बयान, कहा- चंदखुरी में माता कौशल्…

बता दें कि माता कौशल्या की जन्मस्थली और राम गमन पथ को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि कौशल्या माता के मंदिर के नाम पर सरकार राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है। अजय चंद्राकर ने कहा कि दस्तावेज और शोधकर्ताओं के अनुसार कौशल्या माता कोसला जनपद की कन्या थी और उत्तर कौशल के राजा से ब्याही गई थी।

ये भी पढ़ेंः पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का बयान, कर्मचारियों के लिए विशेष कार्य योजना…

अजय चंद्राकर ने कहा कि चंदखुरी में माता कौशल्या का केवल मंदिर ही है, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि राम गमन पथ को लेकर भी जो तथ्य पेश किए जा रहे हैं, वह गलत है, सरकार केवल राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है, उन्होंने यह भी कहा है कि अगर सरकार के पास में कोई इन दोनों से संबंधित दस्तावेज है, तो प्रस्तुत करें।

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में ये हैं वो स्थान, जहां से गुजरे थे श्रीराम.. राम वन गम…

इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने बयान में कहा कि कल तक डॉ रमन सिंह कहते थे कि माता कौशल्या का जन्म स्थान चंदखुरी है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से मैं पूछना चाहता हूं कि पूर्व मुख्यमंत्री कहते थे वह सही है या अजय चंद्राकर कहते हैं वह सही है, वे तय कर लें । मरकाम के मुताबिक भाजपा नेता जो राम नाम से राजनीति करते थे उनके हाथों से यह मुद्दा छिन गया है इसलिए अब अनर्गल बातें कर रहे हैं।