इन्दौर में लगेंगे मजदूरों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर | Special camps to be set up in Indore for immunization of labourers

इन्दौर में लगेंगे मजदूरों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर

इन्दौर में लगेंगे मजदूरों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 7, 2021/9:12 am IST

भोपाल, सात जून (भाषा) मध्यप्रदेश सरकार ने कोविड-19 की बीमारी से बचाव के लिए इन्दौर में मजदूरों, घरेलू नौकरों, धोबी, सैलून कर्मियों जैसे लोगों से सीधे संपर्क में आने वाले अन्य लोगों के लिये विशेष टीकाकरण शिविर लगाने का निर्णय लिया है।

आधिकारिक तौर पर बताया गया कि इन्दौर के प्रभारी एवं प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने लोगों से सीधे संपर्क में आने वाले मजदूर व इस वर्ग के लोगों के लिए विशेष टीकाकरण शिविर लगाने के निर्देश रविवार को अधिकारियों को दिये हैं।

इस निर्देश में इन शिविरों को शुरु करने की तारीख का उल्लेख नहीं है।

सिलावट की पहल पर इन्दौर जिले में अब आम नागरिकों से सीधा संपर्क रखने वाले व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अंतर्गत मजदूरों, घरेलू कामकाजी महिलाओं, धोबी, नाई, पुजारियों, पेट्रोल पंप के कर्मचारियों आदि के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि मजदूरों के लिए मजदूर चौक पर ही शिविर आयोजित किए जाएँ। इनमें पेयजल, छाया, विश्राम आदि की व्यवस्था की जाए। साथ ही उक्त वर्गों के लिए प्राथमिकता के साथ टीकाकरण किया जाए।

सिलावट ने निर्देश दिए कि फुटपाथ के नागरिकों और रेन बसेरा में रहने वाले लोगों के भोजन की भी समुचित व्यवस्था रखी जाए।

विज्ञप्ति में बताया गया कि नगर निगम के सभी वाहनों के माध्यम से कोविड अनुकूल व्यवहारों के प्रति जन-जागरूकता के संदेश का प्रसारण किया जाएगा।

भाषा दिमो मनीषा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)