स्टेट लेवल फल-फूल, सब्जी प्रदर्शनी, रंग-बिरंगे फूलों और सब्जियों से सजा नेहरू गांधी उद्यान | State level fruit-flower, vegetable show

स्टेट लेवल फल-फूल, सब्जी प्रदर्शनी, रंग-बिरंगे फूलों और सब्जियों से सजा नेहरू गांधी उद्यान

स्टेट लेवल फल-फूल, सब्जी प्रदर्शनी, रंग-बिरंगे फूलों और सब्जियों से सजा नेहरू गांधी उद्यान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : January 13, 2019/4:36 am IST

रायपुर। ‘प्रकृति की ओर’ सोसाइटी द्वारा तीन दिवसीय स्टेट लेवल फल-फूल,सब्जी प्रदर्शनी और कॉम्पिटीशन का शुभारंभ नेहरू गांधी उद्यान में किया गया, इस प्रदर्शनी में रंग- बिरंगे फूल हरी भरी सब्जियां, फलों से पूरा उद्यान सजाया गया, उद्यान विभाग के सहयोग से प्रदेश के सभी जिलों से प्रगतिशील किसान अपनी उन्नत सब्जियों और फूलों का प्रदर्शन इस प्रतियोगिता में किए जिससे इस प्रदर्शनी में कई प्रकार के फूलों और सब्जियों एक ही उद्यान में देखने को मिला।

पढ़ें- जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी की तबीयत फिर बिगड़ी, निजी अस्पताल में दाखिल

रायपुर के नेहरुगांधी उद्यान में फल-फूलों का मेला शुरू हो चुका है। पूरे छत्तीसगढ़ से आए करीब 500 किसान 1000 से भी ज्यादा किस्म के फूल मेले में लेकर आए हैं। गुलाब, गेन्दा, सेवन्ती, डेहलिया जैसे जाने माने फूलों के साथ ही कुछ ऐसी भी प्रजातियां हैं जिन्हें आप सिर्फ ऐसे मेले में ही देख सकते हैं।

पढ़ें- भूपेश ने की घोषणा, गुरू घासीदास के नाम पर गिरौदपुरी में खोला जाएगा .

फूलों के अलावा भी इस उद्यान में आपके लिए बहुत कुछ है। टमाटर, मटर फली, लौकी, कद्दू, पत्ता गोभी, मिर्च जैसी तकरीबन सभी ताजी-ताजी सब्जियां देखकर आप इन्हें खरीदने के लिए मचल सकते हैं। फलों की भी यहां ढेर सारी वैरायटी मौजूद है। ज्यादातर सीजनल फल जैसे अमरूद, पपीता, केला, आँवला, नींबू इस उद्यान में लाए गए हैं। इसके अलावा सुगंधित और औषधीय पौधों की भी बेहतर रेंज है। सर्पगंधा, एलोवेरा, जापानी पुदीना, लेमनग्रास, तुलसी की एक से ज्यादा किस्में आप यहां देख सकते हैं।

 

 
Flowers