WRS कॉलोनी में दशहरे से पहले ही जला रावण,शॉर्ट सर्किट से लगी आग,बाल-बाल बची जान | Vijayadashmi:

WRS कॉलोनी में दशहरे से पहले ही जला रावण,शॉर्ट सर्किट से लगी आग,बाल-बाल बची जान

WRS कॉलोनी में दशहरे से पहले ही जला रावण,शॉर्ट सर्किट से लगी आग,बाल-बाल बची जान

: , March 25, 2021 / 09:50 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा रावण दहन उत्सव रायपुर के WRS कॉलोनी में होता है। लेकिन आज शाम होने वाला रावण का पुतला दहन यहां गुरुवार देर रात को ही हो गया। रावण का करीब 90 फीट ऊंचा पुतला बनाने के बाद दो कारीगर पुतले के ऊपर चढ़कर वायरिंग का काम कर रहे थे इसी दौरान शार्ट सर्किट से आग लगी और रावण का पुतला जलने लगा। किसी तरह दोनों मजदूरों ने कूदकर अपनी जान बचाई और देखते ही देखते पूरा रावण का पुतला जल गया।

पढ़ें- रूस, कॉलेज में आत्मघाती हमला, 18 लोगों की मौत, 40 घायल

जबतक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती उसके पहले ही रावण का पुतला जलकर राख हो चुका था। पिछले कई महीनों से रावण का पुतला बनाने की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता काफी निराश हैं। WRS दशहरा उत्सव समिति का दावा है कि आज शाम होने वाले रावण दहन और दशहरा उत्सव कार्यक्रम पहले की तरह ही होंगे और शाम तक रावण का दूसरा पुतला खड़ा कर दिया जाएगा। 

पढ़ें- राजधानी एक्सप्रेस को ट्रक ने मारी टक्कर, दो डिब्बे पटरी से उतरे, ड्राइवर की मौत

समारोह के दौरान कानून और ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के WRS मैदान में होने वाले प्रदेश के सबसे बड़े दशहरा आयोजन में पुलिस के 300 जवान तैनात रहेंगे। जबकि रावणभाठा में 150 और बाकी जगहों में 100 का पुलिस बल तैनात रहेगा। वहीं आयोजन में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर WRS कलोनी और रावणभाठा में शाम 3 बजे से रात 11 बजे भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। साथ ही पार्किंग व्यवस्था भी तय कर दी गई है।

पढ़ें- अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी बसपा में! अकलतरा से लड़ सकती हैं चुनाव

WRS कालोनी में दुर्गा पंडाल के पास, कालोनी के अंदर और केंद्रीय विद्यालय के मैदान में वाहन खड़े किए जाएंगे। रावणभाठा में रिंग रोड के किनारे सर्विस रोड में और शिव मन्दिर के पास वाहन पार्क किए जा सकेंगे, जबकि बीटीआई ग्राउंड में होने वाले दशहरा उत्सव के लिए कचना खम्हारडीह रोड और शंकरनगर रोड के किनारे वाहन खड़े किए जाएंगे। सप्रे शाला मैदान में दानी गर्ल्स स्कूल, सप्रे स्कूल के सामने और धरना स्थल के पास पार्किंग व्यवस्था की गई है। वहीं चौबे कालोनी दशहरा उत्सव के लिए मायाराम सुरजन स्कूल के मैदान में वाहन खड़े किए जाएंगे

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga