पेड़ के नीचे रहने और खाना बनाने को मजबूर हुआ ग्रामीण, प्रशासन ने की मकान तोड़ने की कार्रवाई | Villagers were forced to live under trees and cook, the administration took action to break the house

पेड़ के नीचे रहने और खाना बनाने को मजबूर हुआ ग्रामीण, प्रशासन ने की मकान तोड़ने की कार्रवाई

पेड़ के नीचे रहने और खाना बनाने को मजबूर हुआ ग्रामीण, प्रशासन ने की मकान तोड़ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 16, 2020/6:08 pm IST

कोरिया। मनेन्द्रगढ़ के चैनपुर इलाके में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाये गए एक मकान को प्रशासन ने गिराने की कार्यवाही की। बारिश के मौसम में की गई इस कार्यवाही के बाद किसान और उसका परिवार खुले में पेड़े के नीचे रहने को मजबूर हो गया।

ये भी पढ़ें: मरवाही के पूर्व विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिलाई सदस्यता

बता दें कि शिवलाल सिंह नामक ग्रामीण अपने परिवार के साथ यहां कच्चा मकान बनाकर बीस सालों से रह रहा था। ग्रामीण का कहना है कि बिना नोटिस दिए प्रशासन ने अचानक पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की। प्रशासनिक टीम गुरुवार को जेसीबी लेकर पहुँची और मकान को गिरा दिया।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज रिकार्ड 197 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, रायपुर में 5…

प्रशासन की इस कार्यवाही के बाद ग्रामीण और उसका परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया। अब ग्रामीण के सामने चिंता यह है कि वह जाए तो जाए कहा। फिलहाल ग्रामीण पेड़ के नीचे खाना बनाने को मजबूर हुआ। चैनपुर इलाके में 20 साल से परिवार सहित ग्रामीण रह रहा था। इस जानकारी के बाद देर शााम जनपद अध्यक्ष विनय शंकर सिंह ग्रामीण से मिलने पहुँचे।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में ​कोरोना विस्फोट! कांग्रेस नेता भी मिले कोरोना पॉ…