जीत के बाद खिलाड़ियों ने जूते में डालकर बीयर पिया, टी20 वर्ल्ड कप की खुशी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मनाया अनोखा जश्न |After the victory, the players put on shoes and drank beer, Australian team celebrated a unique celebration in the joy of T20 World Cup

जीत के बाद खिलाड़ियों ने जूते में डालकर बीयर पिया, टी20 वर्ल्ड कप की खुशी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मनाया अनोखा जश्न

जीत के बाद खिलाड़ियों ने जूते में डालकर बीयर पिया, टी20 वर्ल्ड कप की खुशी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मनाया अनोखा जश्न

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 15, 2021/5:54 pm IST

दुबई। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है, वनडे वर्ल्ड कप की पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का यह पहला टी20 विश्व कप है। रविवार को दुबई में खेले गए फाइनल में आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी। जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार तरीके से जश्न मनाया। टीम का यह जश्न हवाई जहाज में भी शुरू रहा।

इसके साथ ही एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पी रहे हैं। दोनों खिलाड़ी खूब जश्न मना रहे हैं।

read more: LIVE…PM मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का किया लोकार्पण, कई हाईटेक और एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से लैस स्टेशन
ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 173 रन की जरूरत थी। मिशेल मार्श और डेविड वॉर्नर की हाफ सेंचुरी ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने एक दूसरे पर शैम्पेन और बीयर एक-दूसरे पर उढेली।

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप से पहले हुईं लगातार पांच द्विपक्षीय सीरीज में हार का गम भी भुला दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के जश्न की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। स्टीव स्मिथ ने एडम जंपा की तारीफ करते हुए एक सेल्फी भी पोस्ट की है।

read more: S-400 मिसाइल सिस्टम की पहली खेप भारत रवाना, अमेरिका की धमकी का भारत पर नहीं पड़ा असर
जूते में डालकर पीने को ऐतिहासिक रूप से अच्छे भाग्य को लाने या यातना या पार्टी के तौर पर माना जाता है। महिलाओं की चप्पल से शैम्पेन पीना तो उसे 20वीं सदी की शुरुआत में पतन का कारण माना जाता है। यह प्रैक्टिस ऑस्ट्रेलिया में अभी तक लोकप्रिय है। यहां इसे शूई कहा जाता है।

ऑस्ट्रेलिया ने काबुल से 26 लोगों को निकाला