having sex before marriage is a crime in indonesia : ban on sex

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना पड़ सकता है महंगा, होगी एक साल की जेल, यहां की सरकार बनाने जा रही ये नया कानून

having sex before marriage is a crime in indonesia : नए कानून के मुताबिक केवल पति-पत्नी को ही शारीरिक संबंध बनाने का अधिकार होगा।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 01:22 PM IST, Published Date : December 3, 2022/1:22 pm IST

having sex before marriage is a crime in indonesia : नई दिल्ली। आज के युवक और युवतियां लिव इन रिलेशन में रहते है। जो लोग बाहर जाकर पढाई और जॉब करते है वह वहां जाकर प्यार में पढ जाते है। जिसके बाद काफी लोग लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगते है। जब दो कपल एक दूसरे के ज्यादा करीब आते है तो बात सेक्स तक पहुंच जाती है। ​जो एक अपराध है। वहीं इंडोनेशिया सरकार जल्द ही एक नया कानून बनाने जा रही है। जिसके अंतर्गत यदि शादी से पहले किसी ने सेक्स (Sex) किया तो वो अपराध माना जाएगा। न सिर्फ शादी से पहले, बल्कि शादी के बाद भी किसी पराए पुरुष या महिला के साथ सेक्स करने पर पाबंदी रहेगी। नए कानून के मुताबिक केवल पति-पत्नी को ही शारीरिक संबंध बनाने का अधिकार होगा। जल्द ही इंडोनेशिया सदन इस कानून को मान्यता देने की तैयारी में है।

read more : गैंगवार से दहला राज्य, कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेठ पर बरसाई गोलियां, मौके पर हुई मौत 

‘द ड्राफ्ट क्रिमिनल कोड’- having sex before marriage is a crime

having sex before marriage is a crime in indonesia : इंडोनेशिया की संसद ‘द ड्राफ्ट क्रिमिनल कोड (RKUHP) पास करने वाली है। नया कानून लागू होने के बाद अगर कोई अविवाहित या फिर शादीशुदा महिला पुरुष इसका उल्लंघन करता है तो उसे एक साल के लिए जेल जाना पड़ सकता है। इसी के साथ उसपर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। फिलहाल इंडोनेशिया की सरकार ने इस नए कानून का ड्राफ्ट तैयार किया है। इसे सदन में पेश किया जाएगा और पारित होने पर ये कानून लागू कर दिया जाएगा।

read more : छात्रों ने पहले जमकर पिलाई शराब, फिर न्यूड वीडियो बनाकर किया…. 3 निलंबित

विदेशियों पर भी होगा लागू – having sex before marriage is a crime

having sex before marriage is a crime in indonesia : इंडोनेशियाई आम सदन के एक सदस्य बैमबैंग वुर्यांतो ने रॉयटर्स को बताया कि अगले सप्ताह के शुरुआती दिनों में ये कानून पारित कर दिया जाएगा। इंडोनेशिया के डिप्टी जस्टिस मिनिस्टर एडवर्ड उमर शरीफ ने इस बारे में कहा कि ‘हम एक ऐसा क्रिमिनल कोड लाने वाले हैं जो इंडोनेशिया के संस्कारों को मानने वाला है और हमें इसपर गर्व है।’ खास बात ये कि ये कानून इंडोनेशिया में आने वाले विदेशियों पर भी लागू होगा।

read more : भानूप्रतापपुर उपचुनाव : बुरी तरह से उपचुनाव हार रही है भाजपा, प्रचार के लिए रवाना होने से पहले सीएम ने दिया बड़ा बयान 

इस कानून के दायरे में वो लोग आएंगे जिनके खिलाफ शिकायत की जाएगी। अगर व्यक्ति शादीशुदा है और उसके पार्टनर ने उसकी शिकायत की है तो कार्रवाई होगी। वहीं अविवाहित युवक या युवती के माता पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर भी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोर्ट ट्रायल शुरू होने से पहले शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत वापस ले ली, तो कोई कार्रवाई नहीं होगी। लेकिन एक बार कोर्ट में ट्रायल शुरु हो गया तो फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

read more : गैंगवार से दहला राज्य, कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेठ पर बरसाई गोलियां, मौके पर हुई मौत 

having sex before marriage is a crime in indonesia : बता दें कि तीन साल पहले भी इंडोनेशिया सरकार इस कानून को लाने वाली थी, लेकिन इसके खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। लोगों ने इसे ‘फ्रीडम ऑफ स्पीच’ का हनन करार दिया था और इसने कड़े विरोध को देखते हुए सरकार ने उस समय कदम पीछे ले लिए थे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers