Second death in Chhattisgarh Olympics, injured female player dies

छत्तीस​गढ़िया ओलंपिक में दूसरी मौत, घायल महिला खिलाड़ी ने तोड़ा दम, राजधानी के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज

Second death in Chhattisgarh Olympics : घायल महिला खिलाड़ी ने तोड़ा दम, राजधानी के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 15, 2022/12:41 pm IST

रायपुर। Second death in Chhattisgarh Olympics : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में एक और खिलाड़ी की मौत हो गई। राजधानी के MMI अस्पताल में भर्ती घायल महिला खिलाड़ी की उपचार के दौरान मौत हो गई। बता दें कि तीन दिन पहले ही कबड्डी खेल के दौरान रायगढ़ में एक खिलाड़ी की मौत हो गई थी। वहीं आज दूसरी मौत ने खलबली मचा दी हैं।

जानकारी के अनुसार माकड़ी ब्लाक के ग्राम मांझीबोरंड में आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दौरान महिला खिलाड़ी घायल हो गई थी। उपचार के लिए रायपुर के MMI अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज उपचार के दौरान महिला खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : विदाई से पहले उत्पात मचा रहा मानसून, कई राज्यों में निर्मित हुई बारिश का अलर्ट जारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

मुख्यमंत्री ने की 4 लाख रु सहायता राशि की घोषणा

कबड्डी खिलाड़ी की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है। सीएम ने पीड़ित परिवार के लिए 4 लाख रु सहायता राशि की घोषणा की है। बता दें कि मृतक खिलाड़ी शांति मंडावी कोंडागांव जिले के माकड़ी के मांझीबोरण्ड में आयोजित कबड्डी खेल के दौरान घायल हो गई। गंभीर चोट के बाद रायपुर रेफर किया गया था। आज उपचार के दौरान महिला की सांस थम गई।

आज से जोन स्तर की प्रतियोगिता की हो रही शुरूआत

Second death in Chhattisgarh Olympics : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर पहली बार आयोजित किए जा रहे छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को लेकर एक ओर जहां लोगों में उत्साह नजर आ रहा है तो वहीं दूसरी ओर मौत की लगातार खबरों ने खलबली मचा दी है। वहीं अब छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का पहला चरण खत्म होने के बाद आज से जोन स्तर की प्रति​योगिता की शुरूआत हो रही है। यह प्रतियोगिता 20 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं दूसरे चरण में पहले के मुकाबले खेल में और ज्यादा रोमांच देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : MP Teachers Recruitment 2022: शिक्षकों के लिए खुशखबरी! प्रदेश में होगी 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में शामिल है ये 14 खेल

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में शामिल 14 खेलों को शामिल किया गया है। इसके तहत दलीय खेल में गिल्ली डंडा, पिट्टुल, संखली, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी, बाटी(कंचा) और एकल खेल में बिल्लस, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा, 100 मी. दौड़ तथा लंबी कूद की प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में 8 राजीव युवा मितान क्लब क्षेत्रों का एक जोन बनाया जाएगा। जोन बनाने का दायित्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा नामित अधिकार का होगा।

यह भी पढ़ें :  इन अक्षरों से शुरू होते हैं जिनके नाम, उनपर होती है मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, कभी नहीं होती इन चीजों की कमी

नॉकआऊट पद्धति से ग्रामीण क्षेत्र के राजीव युवा मितान क्लब के विजेता प्रतिभागी व दलों के मध्य जोन स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। प्रत्येक खेल से विजेता प्रतिभागी व दल आयुवार एवं वर्गवार विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। वहीं नगरीय क्षेत्र में भी 8 राजीव युवा मितान क्लब क्षेत्रों का एक जोन बनाया जाएगा। प्रत्येक नगरीय निकाय में जोन स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जोन बनाने का दायित्व नगरीय प्रशासन विकास विभाग द्वारा नामांकित अधिकारी का होगा। नॉकआऊट पद्धति से जोन के राजीव युवा मितान क्लब क्षेत्रों के विजेता प्रतिभागी व दलों के मध्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक खेल से विजेता प्रतिभागी व दल आयुवार एवं वर्गवार जिला स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers