The weather took a U-turn! Heavy rains expected in states, IMD issues alert

Weather Alert: कड़ाके के ठंड के बीच इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Alert : IMD ने कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप दिख रहा है। दिल्ली में हवा के स्तर में सुधार नहीं हुआ है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 18, 2022/9:32 am IST

नई दिल्ली। IMD alert in Many states  :  छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके के ठंड की शुरूआत हो गई है। इस बीच दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। इस देखते हुए भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी किया है। दूसरी ओर कई राज्यों में शीतलहर का प्रकोप दिख रहा है। इधर दिल्ली में सर्दी बढ़ने के साथ हवा के स्तर में सुधार नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :  घर में लगी भीषण आग, 7 बच्चों समेत 21 लोगों की दर्दनाक मौत, राष्ट्रपति ने किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान

बना निम्न दबाव का क्षेत्र

IMD alert in Many states  :  मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है और इसके एक विक्षोभ में केंद्रित होने और तमिलनाडु और आसपास के इलाकों की तरफ बढ़ने की संभावना है। वहीं अगले 3 दिनों के दौरान विक्षोभ के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ तमिलनाडु-पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है। इससे तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 20-21 नवंबर को और साउथ तटीय आंध्र प्रदेश में 21 नवंबर को बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें :  खड़े ट्रक से टकराया स्कूटी सवार, मौके पर हुई मौत, शिनाख्त में जुटी पुलिस

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली समेत कई राज्यों में गिरा तापमान

IMD alert in Many states  :  भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तेजी से पारा गिरा है। मलाजखंड में सबसे कम न्यूनतम तापमान 10℃ पहुंच गया। इधर राजधानी भोपाल में 12℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। इधर छत्तीसगढ़ में भी कई जिलों में पारा 10℃ तक पहुंच गया। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके अलावा दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। आसमान के भी ज्यादातर साफ रहने का अनुमान है। दिल्ली में आज (शुक्रवार को) सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 271 दर्ज किया गया। वहीं, फरीदाबाद में AQI 251, गुरुग्राम में AQI 250, गाजियाबाद में AQI 212 और नोएडा में AQI 208 रिकॉर्ड किया गया।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers