विधान परिषद चुनाव के लिए राजग के दस प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया |

विधान परिषद चुनाव के लिए राजग के दस प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

विधान परिषद चुनाव के लिए राजग के दस प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  March 11, 2024 / 12:15 PM IST, Published Date : March 11, 2024/12:15 pm IST

लखनऊ, 11 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के दस उम्मीदवारों ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया।

विधान परिषद चुनाव में सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत गठबंधन के प्रत्याशी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेंद्र सिंह, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया, रामतीरथ सिंघल, संतोष सिंह, धर्मेंद्र सिंह और मोहित बेनीवाल ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया।

अपना दल (एस) की ओर से आशीष पटेल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) की ओर से विच्छेलाल जबकि राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की ओर से योगेश चौधरी ने नामांकन दाखिल किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सहित पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद चुनाव के लिए राजग के सभी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए ‘एक्स’ पर लिखा, ”उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य पद के चुनाव हेतु आज नामांकन करने वाले राजग के सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई! आप सभी की विजय हेतु अनंत शुभकामनाएं!”

उप्र में विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 11 मार्च को समाप्त हो जाएगी और 14 मार्च को नामांकन पत्रों को वापस लेने की आखिरी तारीख तय की गयी है।

अगर जरूरी हुआ तो राज्य की 13 सीटों के लिए 21 मार्च को मतदान होगा और उसी दिन शाम को मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे।

भाषा जफर वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)