7th Pay Commission salary increase by 10 percent

लाखों कर्मचारियों को नए साल का बड़ा तोहफा, वेतन में 10 फीसद की वृद्धि, अगले महीने से खाते में आएंगे इतने हजार रुपए

लाखों कर्मचारियों को नए साल का बड़ा तोहफा, वेतन में 10 फीसद की वृद्धि ! 7th Pay Commission salary increase by 10 percent

Edited By :   Modified Date:  January 8, 2023 / 09:16 PM IST, Published Date : January 8, 2023/9:16 pm IST

नई दिल्ली। salary increase by 10 percent उत्तर प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को नए साल का बड़ा तोहफा मिला है। सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 10 प्रतिशत का इजाफा किया है। यानी कर्मचारियों के वेतन में 7 हजार रुपए की वृद्धि की जाएगी। सरकार ने इसके लिए कुछ दिन पहले ही प्रस्ताव तैयार किया था।

Read More: Benefits Of Female Condoms: देश में ‘फीमेल कंडोम’ क्यों इस्तेमाल नहीं करती महिलाएं… जानें वजह

salary increase by 10 percent जिसके बाद परिवहन विभाग की मंजूरी मिलने के बाद आदेश जारी किया गया है। राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को 25000 रुपए वेतन उपलब्ध कराए जाएंगे। आपको बता दें कि लंबे समय से कर्मचारी इसकी लगातार मांग कर रहे थे। जिसके लिए प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के साथ ही शुक्रवार को एमडी संजय कुमार द्वारा संविदा कर्मचारियों के पारिश्रमिक वेतन में 10% की बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए गए।

Read More: छोटे पर्दे की यह मशहूर ​अभिनेत्री जल्द ही बनेगी मां, एक्ट्रेस ने बेबी प्लानिंग पर दी ऐसी प्रति​क्रिया, जानें क्या कहा

25000 से अधिक संविदा कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

वही इस वेतन वृद्धि से लखनऊ के 3000 और प्रदेश भर के 25000 से अधिक संविदा कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी देखी जाएगी। हर महीने उनके खाते में 5 से 7 हजार रुपए तक की वृद्धि निश्चित है। बता दें कि राज्य में हर साल संविदा कर्मचारियों के वेतन में 10% बढ़ोतरी की व्यवस्था है। इसके तहत ही रोडवेज के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की गई है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक