BJP से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ वारंट जारी, जानिए वजह |

BJP से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ वारंट जारी, जानिए वजह

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के मंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुधवार को सुलतानपुर की एक अदालत ने देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के एक मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 12, 2022/5:32 pm IST

Arrest warrant issued against former minister

सुलतानपुर, 12 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के मंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुधवार को सुलतानपुर की एक अदालत ने देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के एक मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

read more: आगामी विधानसभा चुनावों पर संजय राउत ने कहा : उत्तर प्रदेश की राजनीति में बदलाव आने वाला है

अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता अनिल तिवारी ने बताया कि देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मौर्य के खिलाफ 18 दिसंबर 2014 को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, लेकिन इस मामले में मौर्य ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ से स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया था।

read more: दूसरे स्कूलों में एडमिशन के लिए अब नहीं होगी इस सर्टिफिकेट की जरूरत, पहली से 8वीं क्लास के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

उन्होंने बताया कि छह माह की अवधि पूरी हो जाने पर अदालत में आज 12 जनवरी को स्वामी प्रसाद मौर्य को हाजिर होने था, मगर उनके उपस्थित नहीं होने पर अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। मामले में अगली सुनवाई अब 24 जनवरी को होगी।