Death of newborn baby due to negligence of nurse

Ayodhya News : नवजात बच्चे की मौत पर सियासत शुरू, सपा नेता ने डॉक्टर और नर्स पर की कार्रवाई की मांग, जानें पूरा मामला

Death of newborn baby due to negligence of nurse: अयोध्या में नर्स की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत पर अब सियासत शुरू हो गई है।

Edited By :   |  

Reported By: Apurva Pathak

Modified Date:  February 17, 2024 / 11:41 AM IST, Published Date : February 17, 2024/11:41 am IST

अयोध्या। अयोध्या में नर्स की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत पर अब सियासत शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इस मामले को मुद्दा बनाया है। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर बच्चे की मौत पर सीएचसी मसौधा के डॉक्टर और नर्स पर कार्रवाई की मांग की है।

read more : 7th Pay Commission Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर आई बड़ी जानकारी, सरकारी कर्मचारियों ने लिया बड़ा फैसला

अयोध्या के कौशलपुरी कॉलोनी में रहने वाले राम पुकारे यादव ने प्रसव के लिए अपनी पत्नी स्वाति यादव को सीएचसी मसौधा में भर्ती कराया था। वहां पर गलत तरीके से प्रसव कराया गया जिसके कारण बच्चे के जांघ की हड्डी टूट गई। इसके बाद उन्होंने बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने गलत तरीके से प्रसव कराने को लेकर स्थानीय पूरा कलंदर थाने में तहरीर दी थी। लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।

 

सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे का कहना है कि जो प्रसव सीएचसी पर नहीं हो सकता था वह प्रसव नॉर्मल कराया गया। 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी गई थी। जिसमे से मृतक बच्चे के पिता ने 7 हजार रुपए दिए। इसके बाद नॉर्मल प्रसव कराया गया था, प्रसव के दौरान बच्चे की जांघ की हड्डी टूट गई थी और इलाज के दौरान मौत हो गई। सपा नेता की मांग है कि हत्या के दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए। डॉक्टर और नर्स बर्खास्त होने चाहिए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp