Akhilesh Yadav targeted the BJP government

जातीय जनगणना से भाग रही है BJP सरकार, यहां के पूर्व सीएम ने दिया बड़ा बयान

जातीय जनगणना से भाग रही है भाजपा सरकार, यहां के पूर्व सीएम ने दिया बड़ा बयान:Akhilesh Yadav targeted the BJP government

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2023 / 04:18 PM IST, Published Date : May 29, 2023/4:03 pm IST

Akhilesh Yadav targeted the BJP government : लखनऊ। समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार जातीय जनगणना से ‘भाग’ रही है। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दो सीटों के लिए यहां सोमवार को मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा जातीय जनगणना से भाग रही है। यादव ने सवाल किया कि क्या सामाजिक न्याय बिना जातिगत जनगणना के संभव है। उन्‍होंने यह भी कहा कि भाजपा इन सवालों से भाग रही है।

read more : पिकनिक पर मस्ती करती दिखी मालती मैरी, प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किए यादगार लम्हें 

Akhilesh Yadav targeted the BJP government : उन्होंने पूछा, ‘सरकार की क्या उपलब्धियां हैं। उसने राज्य में कितने एम्स बनाए, कितने शहरों को ‘स्मार्ट सिटी’ बनाया। पूरे देश में एनएचएआई द्वारा एक्सप्रेस वे बनाए जा रहे हैं, यूपी को पैसा क्यों नहीं मिल रहा है। यूपी का बिजली का कोटा भी केंद्र ने नहीं बढ़ाया है।’’ यादव ने भाजपा पर नौकरी के अवसर छीनने का भी आरोप लगाया और दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी विश्वविद्यालयों में अपने लोगों की भर्ती कर रही है और नौकरी के अवसर छीने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वे (भाजपा) दलितों और पिछड़ों के अधिकार छीन रहे हैं। वे उन्हें संविधान में मिले अधिकार से वंचित करना चाहते हैं।’’

read more : अपने चौथे हफ्ते में भी धूम मचा रही है द केरल स्टोरी, जानिए फिल्म ने कितने करोड़ कमा लिए… 

Akhilesh Yadav targeted the BJP government : यादव ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कई विधायकों से (एमएलसी चुनावों के लिए) संपर्क किया गया और उनके साथ बैठकें भी की गईं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों का पर्दाफाश होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि विधान परिषद की दो सीटों के लिए सोमवार को सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हुआ और शाम चार बजे तक मतदान जारी रहेगा व शाम पांच बजे से मतगणना शुरू होगी। सोमवार को देर शाम तक परिणाम घोषित हो जाने की संभावना है। दोनों सीटों पर भाजपा और सपा के उम्‍मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें