उप्र : नववर्ष की पूर्व संध्या से लापता युवकों के शव बरामद |

उप्र : नववर्ष की पूर्व संध्या से लापता युवकों के शव बरामद

उप्र : नववर्ष की पूर्व संध्या से लापता युवकों के शव बरामद

:   Modified Date:  January 5, 2023 / 10:25 PM IST, Published Date : January 5, 2023/10:25 pm IST

गाजियाबाद (उप्र), पांच जनवरी (भाषा) गाजियाबाद में नववर्ष की पूर्व संध्या से लापता दो युवकों के शव एक खेत से बरामद किए गए हैं, जिनके चेहरे जले हुए थे। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि उन अवैध फैक्ट्री संचालकों को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीम का गठन किया गया है, जिन पर इलाके में प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों के खिलाफ लगातार आवाज उठाने वाले युवकों की हत्या के आरोप में मुकदमा का मामला दर्ज किया गया है।

टीला मोड़ थाना क्षेत्र के रिस्ताल गांव के दुर्गेश कसाना (25) और गौरव कसाना (24) गत 31 दिसंबर की शाम को नया साल मनाने निकले थे, लेकिन वे नहीं लौटे, जिसके बाद अगले दिन प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।

पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम कुछ राहगीरों ने एक खेत में दुर्गेश और गौरव के शव देखे। उन्होंने बताया कि पहचान छिपाने के लिए युवकों के चेहरे तेजाब से जलाए गए थे।

पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर हंगामा किया और उच्च पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें शांत किया।

पुलिस ने कहा कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि बचपन के दोस्त रहे दोनों युवक इलाके में प्रदूषण फैलाने वाली इकाइयों के खिलाफ आवाज उठा रहे थे और दोनों युवकों ने संबंधित विभागों में इन इकाइयों के बारे में कई शिकायतें की थीं

पुलिस ने कहा कि युवकों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद इन इकाइयों को बंद कर मालिक भाग गए थे।

पुलिस उपायुक्त (ट्रांस हिंडन) दीक्षा शर्मा ने कहा कि बुधवार से पुलिस की कई टीम तीन अवैध फैक्ट्री मालिकों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं, जिनके खिलाफ परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

भाषा सं जफर शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)