भदोही में नहर में गिरी बच्ची का शव 36 घंटे बाद बरामद |

भदोही में नहर में गिरी बच्ची का शव 36 घंटे बाद बरामद

भदोही में नहर में गिरी बच्ची का शव 36 घंटे बाद बरामद

:   Modified Date:  October 2, 2023 / 08:22 PM IST, Published Date : October 2, 2023/8:22 pm IST

भदोही (उप्र) दो अक्टूबर (भाषा) भदोही जिले के औराई थाना इलाके के ऊगा पुर नहर में डूबी पांच साल की एक बच्ची का शव घटना के 36 घंटे बाद सोमवार को जिले के चौरी क्षेत्र में मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी।

औराई थाना क्षेत्र में अपनी पांच साल की बच्ची को लेकर विंध्याचल धाम में दर्शन कर घर लौट रहे दंपती मोटरसाइकिल समेत उगापुर नहर में गिर गए थे, उन्हें तो बचा लिया गया था लेकिन बच्ची का रविवार तक पता नहीं चल सका था।

औराई थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जय प्रकाश यादव ने बताया कि नहर के पानी के तेज़ बहाव को रोका गया जिसके बाद आज घटनास्थल से आठ किलोमीटर दूर भाला गांव के पास कुछ लोगों ने नहर में बच्ची का शव देखा और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसके पहले पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) उमेश्‍वर प्रताप सिंह ने बताया था कि भदोही के चक इनायत मोहल्ले के निवासी जय प्रकाश विश्वकर्मा (40), उनकी पत्नी उर्मिला (35) और पांच साल की बेटी पूर्वी के साथ विंध्याचल दर्शन करने गए थे और शनिवार देर रात वापस घर लौट रहे थे।

उन्‍होंने बताया कि बाइक समेत तीनों तेज़ बहाव में बहने वाली नहर में गिर गये जिसे उधर से गुज़र रहे कुछ लोगों ने देखा और पुलिस को सूचना दी।

सीओ ने बताया कि देर रात एक युवक सुनील कुमार और ऊगा पुर पुलिस चौकी प्रभारी सुरेश सिंह यादव ने नहर में कूद कर पति-पत्नी को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

एसएचओ यादव ने बताया कि लापता पूर्वी विश्वकर्मा को खोजने के लिए राज्‍य आपदा मोचक बल (एसडीआरएफ) की टीम और कई गोताखोर लगे हुए थे और शव करीब 36 घंटे बाद बरामद किया जा सका।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers