Free Gas Cylinder

Free Gas Cylinder: प्रदेश के महिलाओं का बड़ा तोहफा, इस राज्य की मुख्यमंत्री ने फ्री में गैस सिलेंडर देने का किया ऐलान

Free Gas Cylinder: प्रदेश के महिलाओं का बड़ा तोहफा, इस राज्य की मुख्यमंत्री ने फ्री में गैस सिलेंडर देने का किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  November 10, 2023 / 03:01 PM IST, Published Date : November 10, 2023/2:49 pm IST

लखनऊ: Free Gas Cylinder उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि होली के अवसर पर मार्च में उनकी सरकार एक बार फिर निशुल्क गैस सिलिंडर उपलब्ध करवाएगी। एक सरकारी बयान के मुताबिक, शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने धनतेरस के अवसर पर यहां लोकभवन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों के लिए निःशुल्क रसोई गैस सिलिंडर रिफिल वितरण अभियान की शुरुआत की । इस अभियान पर उप्र सरकार 2,312 करोड़ रुपये व्यय करेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि होली के अवसर पर मार्च में उनकी सरकार एक बार फिर निशुल्क गैस सिलिंडर उपलब्ध करवाएगी लेकिन इसके लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करवाना होगा।

Read More: CG Vidhan Sabha Chunav 2023: ‘पहले खरसिया से हारे अब रायगढ़ से हारेंगे ओपी चौधरी’ सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

Free Gas Cylinder मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में की गई एक और घोषणा को उनकी सरकार पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले लोगों को गैस का कनेक्शन नहीं मिल पाता था, कनेक्शन मिल जाती थी तो भी सिलेण्डर के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ती थी तथा कई बार स्थितियां ऐसी हो जाती थीं की पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ जाता था। उन्होंने कहा कि गरीब और वंचित व्यक्ति गैस कनेक्शन के बारे में सोच भी नहीं पाता था तथा महिलाओं को धुंए की वजह से कई बीमारियों का सामना करना पड़ता था।

Read More: Sapna Sappu Sexy Video : Sapna Sappu ने पार की बोल्डनेस की हदें, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सेक्सी वीडियो

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2016 में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला योजना की शुरुआत की तो देश से गैस की किल्लत समाप्त हुई, देखते ही देखते देश के अंदर नौ करोड़ 60 लाख परिवारों को पहली बार निशुल्क में गैस का कनेक्शन मिल पाया तथा लगभग 50 करोड़ लोग लाभान्वित हुए। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने एलपीजी के लाभार्थियों को 300 रुपये सब्सिडी की अलग से सौगात दी है तथा आज बिना किसी धांधली और चोरी के सब्सिडी का लाभ लाभार्थियों को मिल रहा है एवं आधार से लिंक होने के कारण सीधे उनके खाते में सब्सिडी का पैसा पहुंच रहा है।

Read More: Deputy CM T S Singhdeo Statement : बस्तर में कांग्रेस जीतेगी 20 में 16 सीट, सीएम फेस को लेकर टीएस सिंहदेव ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों और वंचितों को एलपीजी के रूप में स्वस्थ ईंधन उपलब्ध करवाकर प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी आंखों के साथ-साथ फेफड़ों को भी बचाने का कार्य किया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 10 महिला लाभार्थियों को केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी की धनराशि प्रतीकात्मक तौर पर दी। इस दौरान कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, महापौर सुषमा खर्कवाल, विधायक नीरज बोरा, योगेश शुक्ल तथा भारत सरकार की तीन कंपनियों इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम के प्रतिनिधि मौजूद थे।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp