मथुरा रिफाइनरी में रखरखाव कार्य के दौरान एक संविदा कर्मी की मौत |

मथुरा रिफाइनरी में रखरखाव कार्य के दौरान एक संविदा कर्मी की मौत

मथुरा रिफाइनरी में रखरखाव कार्य के दौरान एक संविदा कर्मी की मौत

:   Modified Date:  May 27, 2023 / 07:49 PM IST, Published Date : May 27, 2023/7:49 pm IST

मथुरा (उत्तर प्रदेश), 27 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में स्थित भारतीय तेल निगम के तेलशोधक कारखाने में शनिवार को रखरखाव कार्य के दौरान एक संविदाकर्मी मजदूर की मृत्यु हो गई तथा दो अन्य कर्मचारी बेहोश हो गए।

कारखाने की प्रबंधक डॉ. रेणु पाठक ने बताया कि आज पूर्वान्ह 11.30 बजे रखरखाव का काम कर रहे कुछ संविदाकर्मियों में से एक ओमप्रकाश (35) अचानक बेहोश हो गए। उनके साथ दो अन्य मजदूर बने सिंह व मुकेश भी अचेत हो गए।

उन्होंने बताया कि ओमप्रकाश व बने सिंह फरह क्षेत्र के गांजौली गांव जबकि मुकेश अंगनपुरा गांव निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि तीनों को कारखाना परिसर में ही बने प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद बने सिंह व मुकेश को सेहत में सुधार के बाद वापस भेज दिया गया। जबकि ओमप्रकाश को कारखाना द्वारा संचालित स्वर्ण जयंती अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि ओमप्रकाश को बचाया नहीं जा सका।

रिफाइनरी थाना प्रभारी निरीक्षक प्रशांत त्यागी ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त यूनिट में रखरखाव का काम करते समय वे तीनों कर्मचारी पेट्रोलियम गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए। इस घटना में बने सिंह व मुकेश तो उपचार के बाद होश में आ गए, लेकिन ओमप्रकाश की मृत्यु हो गई।

भाषा सं जफर दिलीप पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)