Flood havoc in 11 districts in UP

UP Weather Update : प्रदेश के 11 जिलों में बाढ़ का कहर…! जलमग्न हुए कई इलाके, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं ये नदियां

Flood havoc in 11 districts in UP : जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 11 जिलों की 17 तहसीलों में स्थित 386 गांव बाढ़ की चपेट में है।

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2023 / 07:00 PM IST, Published Date : July 17, 2023/7:00 pm IST

Flood havoc in 11 districts in UP : लखनऊ। यूपी के कई इलाकों में रात भर भारी बारिश हुई। इसी के साथ अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए यूपी में रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन राज्य में भारी बारिश होगी। इस कारण कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ेगा और इसी से इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से जारी वर्षा और बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण राज्य के 11 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षाजनित हादसों में चार लोगों की मौत हुई है।

read more : इस प्रदेश में भयावह हुई बाढ़ की स्थिति, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं ये नदियां 

Flood havoc in 11 districts in UP : राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 11 जिलों की 17 तहसीलों में स्थित 386 गांव बाढ़ की चपेट में है और कुल 78,693 लोग सैलाब से प्रभावित हुए हैं। सबसे ज्यादा 61,490 लोग मुजफ्फरनगर में प्रभावित हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 4,242 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है। रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में वर्षा जनित हादसों में चार लोगों की मौत हुई है जिनमें फर्रुखाबाद, बलरामपुर, कानपुर नगर और बागपत में एक-एक व्यक्ति शामिल है।

read more : हरेली पर CM भूपेश की बड़ी सौगात, खुलेंगे 10 नए आत्मानन्द अंग्रेजी मीडियम कॉलेज, सतनामी समाज के लिए भी किया बड़ा ऐलान..

CM योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ के मद्देनजर राज्य के सभी सांसदों महापौरों, स्थानीय पार्षदों एवं नगर आयुक्तों को अपने-अपने क्षेत्रों के रेगुलेटरों (नालों व बांध पर जल प्रवाह नियंत्रित करते हैं) का निरीक्षण करने के आदेश देते हुए कहा है कि बाढ़ से संबंधित जो भी निरोधात्मक कार्य किए जाने हैं, उनको प्रभावी ढंग से समय से सम्पन्न कराया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिकायत ना आने पाए। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली रिपोर्ट के मुताबिक गंगा नदी कछला ब्रिज (बदायूं) में और यमुना नदी प्रयाग घाट (मथुरा) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। इसके अलावा गंगा का जलस्तर नरौरा (बुलंदशहर) और फर्रुखाबाद में खतरे के ‘लाल’ निशान के नजदीक पहुंच गया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें