भीषण गर्मी से तपा उत्तर प्रदेश, बांदा में तापमान 49 डिग्री |

भीषण गर्मी से तपा उत्तर प्रदेश, बांदा में तापमान 49 डिग्री

भीषण गर्मी से तपा उत्तर प्रदेश, बांदा में तापमान 49 डिग्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 15, 2022/9:41 pm IST

लखनऊ, 15 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्से रविवार को भी भयंकर गर्मी में झुलसते रहे। बांदा में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी ।

पिछले करीब एक हफ्ते से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जबरदस्त तपिश का दौर चल रहा है और उमस बढ़ने के कारण लोग गर्मी की दोहरी मार सहन करने को मजबूर हैं। गर्मी की वजह से जनजीवन पर असर पड़ा है और लोग दोपहर में बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं।

लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को बुंदेलखंड स्थित बांदा जिले का तापमान 48.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से छह डिग्री अधिक था।

इसके अलावा आगरा में 47.7 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 47.6, प्रयागराज में 46.9, कानपुर में 46.1, वाराणसी में 46 तथा हमीरपुर में 45.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से तीन से छह डिग्री सेल्सियस अधिक था। राजधानी लखनऊ में दिन का तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में जबरदस्त तपिश का दौर जारी रहने का अनुमान है। इसके अलावा पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में मौसम आमतौर पर सूखा रहेगा।

भाषा सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers