मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा : जेपी नड्डा |

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा : जेपी नड्डा

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा : जेपी नड्डा

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 03:11 PM IST, Published Date : May 24, 2024/3:11 pm IST

कुशीनगर (उप्र) 24 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए दावा किया कि (नरेन्द्र) मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

नड्डा यहां कुशीनगर संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद विजय दुबे के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए नड्डा ने आंकड़ों के हवाले से कहा, ‘‘कोरोना की मार, यूक्रेन के युद्ध की चपेट के बावजूद भारत 11 वें नंबर से छलांग लगाकर मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया।”

उन्होंने कहा कि ”मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।”

विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया गठबंधन’ पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि ”घमंडिया गठबंधन दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी है क्योंकि आदिवासी, दलित, पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालकर मुस्लिम तुष्टीकरण करना चाहते हैं।”

भाजपा प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि घमंडिया गठबंधन राम विरोधी, सनातन विरोधी है और ये राष्‍ट्र विरोधी है।

कोरोना संकट की याद दिलाते हुए नड्डा ने कहा कि ”दुनिया का कोई नेता कोरोना से लड़ने से सक्षम नहीं था, अमेरिका, यूरोप, जापान फैसला नहीं कर पाया लेकिन मोदी जी ने लॉकडाउन कर दो माह में देश को सक्षम बनाया और कहा कि जान भी है, जहान भी है।”

बार-बार भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि ”सही जगह बटन दबता है तो विकास होता है, और गलत जगह बटन दबने पर बहू बेटियों की इज्जत खतरे में पड़ती है, व्यापारियों को पलायन करना पड़ता है।”

नड्डा ने कहा कि आपको अपनी अंगुली की ताकत का सही इस्तेमाल करना है।

उन्होंने कहा कि ”जनता के उत्साह, उमंग, खुशी एवं ऊर्जा को देखकर आश्वस्त हो गया हूं कि आपने विजय दुबे को लोकसभा में फिर भेजने का मन बना लिया है! सवाल दुबे का नहीं मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का है।”

भाजपा अध्यक्ष ने उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की भी खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि उजाले का महत्व तभी समझ में आता है, जब अंधेरे की त्रासदी भी ध्‍यान में हो, अमावस्या को जब तक ध्यान में नहीं रखोगे तब तक पूर्णमासी को नमन करने का मन नहीं होता।”

नड्डा ने 10 साल के पहले का भारत और आठ साल के पहले के यूपी का अंतर बताते हुए कहा कि एक समय था जब घमंडिया गठबंधन, इंडी गठबंधन की भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारें हुआ करती थीं।

भाजपा प्रमुख ने कहा कि एक समय उत्तर प्रदेश फिरौती एवं अपहरण के लिए जाना जाता था, व्यापारी व्यापार में लगे हैं और बेटियां उन्मुक्त होकर आजादी के साथ विकास में लग गयी हैं।

नड्डा ने विपक्षी दलों पर परिवारवाद का भी आरोप लगाते हुए इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं का नाम गिना कर उन्हें अपनी दूसरी पीढ़ी के लिए चिंता करने का दावा किया और वहीं यह भी कहा कि मोदी जी 140 करोड़ लोगों की चिंता करते हैं। सभा को उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संबोधित किया। कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव सातवें चरण में एक जून को होगा।

भाषा आनन्द नरेश रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers