School Holiday extended

छात्रों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां, इस वजह से लिया गया निर्णय

School Holiday extended छात्रों के लिए अच्छी खबर, बढ़ाया गया अवकाश, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2023 / 03:12 PM IST, Published Date : June 9, 2023/3:12 pm IST

School Holiday extended: छात्रों के लिए इस वक्त की बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। सरकार ने शिक्षक सहित छात्रों के लिए महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसमें ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही अब 26 जून से स्कूलों को खोला जाएगा। वही यह छुट्टी शिक्षकों पर भी लागू रहेगी।

School Holiday extended: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने इस भीषण गर्मी में शिक्षकों को भारी राहत देने पर निर्णय लिया है। बेसिक शिक्षा परिषद स्कूल 26 जनवरी से खुलेंगे। पहले इसे 15 जून तक खोला जाना था। प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सचिव ने पत्र लिखा है।

ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाया

School Holiday extended: वही आदेश परिषदीय प्राथमिक विद्यालय के साथ ही परिषद के नियंत्रक में संचालित विद्यालय पर भी लागू होगा। सचिव ने जारी किए अपने आदेश में कहा कि परिषदीय विद्यालय में 20 मई से 15 जून तक कुल 27 दिनों का ग्रीष्मकालीन अवकाश मान्य किया गया था। हालांकि बढ़ती गर्मी को देखते हुए ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाकर 26 जून किया गया है।

उठ चुकी थी मांग

School Holiday extended: 21 जून को योग दिवस को लेकर शिक्षकों को बुलाया जा सकता है। इस बार भीषण गर्मी के कारण शैक्षणिक संगठन अवकाश बढ़ाने की मांग कर रहे थे। जिस पर अब शासन ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। वही सचिव के आदेश प्राप्त होने के बाद अब स्कूलों को 26 जून के बाद खोला जाएगा। अवकाश की अवधि में शिक्षक विभाग की बिना अनुमति के जिला नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- गंगा जमना स्कूल मामले में बड़ा खुलासा, स्कूल से मस्जिद तक जाने का है खूफिया रास्ता, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- नेहा मेहता आज मना रही अपना 45वां जन्मदिन, जानें कैसे मिला था ‘अंजलि भाभी’ का किरदार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers