india's first muslim fighter pilot woman

अब दुश्मनों की खैर नहीं! प्रदेश की बेटी ने लहराया परचम, बनी देश की पहली मुस्लिम फाइटर पायलट

india's first muslim fighter pilot woman: यूपी के मिर्जापुर की सानिया मिर्जा पूरे मुस्लिम समुदाय की लड़कियों के लिए एक नई मिसाल बनकर उभरी है।

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2022 / 04:44 PM IST, Published Date : December 24, 2022/4:44 pm IST

india’s first muslim fighter pilot woman: नई दिल्ली। देश की बेटियां सेनाओं में जाकर देश का नाम रोशन कर रहीं हैं। तो वहीं वायुसेना में उत्तरप्रदेश की बेटी ने अपना परचम लहरा दिया है। यूपी के मिर्जापुर की सानिया मिर्जा पूरे मुस्लिम समुदाय की लड़कियों के लिए एक नई मिसाल बनकर उभरी है। एक छोटे से गांव में गरीबी के माहौल में जिस लड़की की परवरिश हुई, वही सानिया अब आकाश की ऊंचाइयां छूते हुए दुश्मनों से लोहा लेने की ट्रेनिंग लेगी। उसे देश की पहली महिला फाइटर पायलट बनने का गौरव हासिल हुआ है।

read more : ग्रीन टॉप वाली लड़की ने मेट्रो में लड़के साथ किया ये काम, किसी ने रिकॉर्ड करके वायरल कर दिया वीडियो

india’s first muslim fighter pilot woman : सानिया के जोश व जुनून और अपनी मंजिल हासिल करने के जज़्बे ने समूची कौम की लड़कियों को ये रास्ता भी दिखाया है कि मज़हबी तालिम अपनी जगह है लेकिन दुनिया में अपना मुकाम हासिल करने के लिए आधुनिक शिक्षा लेना और बदलते वक़्त के साथ खुद को उस माहौल में ढालना ही आज की सबसे बड़ी जरुरत है। दरअसल, यूपी के मिर्जापुर के सदर तहसील क्षेत्र के जसोवर गांव में रहने वाली सानिया अगर ये सोचती कि उसके पिता तो एक मामूली-से टीवी मैकेनिक हैं, इसलिये वे आसमान की ऊंचाइयां नापने के बारे में सोच भी नहीं सकती, तो सचमुच उसके लिए ताउम्र यह एक अधूरा सपना ही बना रहता।

read more : पत्नी से तलाक के बाद भोजपुरी स्टार पवन सिंह हैं किसी और के साथ रिलेशनशीप में? ज्योति सिंह ने किया खुलासा

india’s first muslim fighter pilot woman : सानिया मिर्ज़ा के जज़्बे को इसलिए भी सलाम करना बनता है कि उसने अंग्रेजी की बादशाहत को तोड़ते हुए हिंदी का परचम लहराकर इस मुकाम को हासिल किया है। हिंदी मीडियम से अपनी सारी पढ़ाई पूरी करने वाली सानिया ने ये बता दिया कि हिन्दीवाले भी किसी से कमतर नहीं होते।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें