Mathura: One killed, seven injured as two sides fired over tractor removal from farm

खेत से ट्रैक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में चलीं गोलियां, एक की मौत, सात घायल

मथुरा : खेत से ट्रैक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में चलीं गोलियां, एक की मौत, सात घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 26, 2021/1:45 am IST

मथुरा (उत्तर प्रदेश), (भाषा) जनपद में सोमवार को खेत से होकर टैªक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में हुए संघर्ष में अंधाधुंध गोलियां चलीं। इस घटना में एक पक्ष के एक पुरुष की गोली लगने से मौत हो गई जबकि दो महिलाओं सहित सात लोग छर्रे लगने से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव के मैदान में भाजपा ने उतारी दिग्गजों की फौज, उमा भारती, सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर ने किया प्रचार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ‘‘यह मामला बलदेव थाना क्षेत्र के गांव तल्फीगढ़ी का है। जहां दिनेश खेत जोतकर पड़ोसी के खेत से होकर अपना ट्रैक्टर निकाल रहा था। जिसे लेकर जगदीश ने उसे टोका। इस पर दोनों में बहस होने लगी जो बढ़ते-बढ़ते गोलियां चलने लगीं।’’

यह भी पढ़ें: दो दिवसीय दौरे पर बिलासपुर आएंगे RSS चीफ मोहन भागवत, मिशन 2023 की तैयारी में जुटी भाजपा

उन्होंने बताया कि सामान लेने आए पक्कीगढ़ी के रूप सिंह (32) के सिर में गोली लगी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार लाइसेंसी बंदूक से छह गोलियां चलाई गईं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की मांग को लेकर मोर्चा तेज करने की तैयारी में भाजपा, हर जिले के कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो महिलाओं सहित आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया और एक लाइसेंसी बंदूक जब्त की।

यह भी पढ़ें: खाद को लेकर अन्नदाता हुए हलाकान, किसानों और कृषि विस्तार अधिकारी के बीच हुई हाथापाई

घायलों की पहचान वी. पी. सिंह, विकास, सोनू, मोहिनी, अनीता, सतीश और राजकुमार के रूप में हुई है। वहीं मृतक की पहचाप रूप सिंह के तौर पर हुई है।

एसपी देहात श्रीश चंद्र ने बताया कि मृतक रूप सिंह किसी पक्ष से नहीं था, वह तमाशबीन था। घायल किस-किस पक्ष के हैं, यह स्पष्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि तहरीर मिलने पर इस संबंध में मामला दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  दिवाली समय में भी आदिवासियों को नहीं मिल रही रोजी-रोटी, ठेकेदार दे रहा तारीख पर तारीख