Mukhtar Ansari's relatives property kurki

मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, योगी सरकार ने सगे रिश्तेदारों पर डाला डाका, लगभग 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Mukhtar Ansari's relatives property kurki बाहुबली मुख्तार अंसारी के सगे संबंधियों की आठ करोड़ की संपत्ति लखनऊ में कुर्क

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 11:19 AM IST, Published Date : December 18, 2022/8:09 am IST

Mukhtar Ansari’s relatives property kurki: गाजीपुर। माफिया से नेता बने मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों की 8 करोड़ रुपये की संपत्ति लखनऊ में उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के प्रावधानों के तहत कुर्क की गयी है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) ओमवीर सिंह ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि, ‘‘मुख्तार अंसारी की मां राबिया खातून और अंसारी के करीबी सहयोगी तथा गिरोह के सदस्य एजाजुल अंसारी की पत्नी के नाम से लखनऊ के डालीबाग इलाके में खरीदे गये भूखंडों को कुर्क किया गया है।’’

अवैध धन से खरीदी थी संपत्ति

Mukhtar Ansari’s relatives property kurki: उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई मोहम्‍मदाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी एसबी सिंह के नेतृत्व में लखनऊ गई पुलिस टीम ने लखनऊ पुलिस आयुक्‍तालय की स्‍थानीय टीम की मदद से की। एसपी ने कहा कि अंसारी की संपत्ति की कुर्की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश के अनुसार की गयी। सिंह ने कहा कि मुख्तार अंसारी ने अपने गिरोह की आपराधिक गतिविधियों से अर्जित धन का उपयोग करके ये संपत्ति खरीदी थी।

मुख्तार अंसारी को 10 साल की सजा

Mukhtar Ansari’s relatives property kurki: बीते गुरुवार को गाजीपुर की अदालत ने बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी और उसके सहयोगी भीम सिंह को 10-10 वर्ष की सजा सुनाई थी। माफिया मुख्तार अंसारी पर दिल्ली से लेकर गाजीपुर और वाराणसी तक गैंगस्टर एक्ट समेत संगीन धाराओं में करीब 60 मुकदमे दर्ज हैं। पूर्वांचल में माफिया मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह की दहशत तीन दशक तक व्यापारियों और उद्यमियों में भी खूब थी। भेलूपुर के कोयला व्यवसायी नंद किशोर रूंगटा को अगवा कर हत्या की वारदात ने तो कारोबारियों में खौफ पैदा कर किया था।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों ने फिर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, विधानसभा सत्र को दौरान इन मांगो को लेकर देने जा रहे धरना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers