PM Modi to gift crores of rupees worth of schemes to Kashi on Wednesday

प्रधानमंत्री मोदी आज 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की देंगे सौगात, खुलेंगे रोजगार के अवसर

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को काशी को देगें करोड़ों रूपये की योजनाओं की सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 22, 2021/12:03 pm IST

PM Modi to gift crores to Kashi  : वाराणसी, (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 23 दिसंबर को वाराणसी के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी का शिलान्यास करने के साथ ही जिले के 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

भाजपा के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने आज बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे। इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

यह भी पढ़ें: चुनाव सुधार से संबंधित विधेयक लोकसभा में पास होने पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- फर्जी मतदान पर लगेगी रोक

बनास डेयरी के चैयरमैन शंकरभाई चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव पर सदन गर्म! संशय, सवाल और सियासत! ग्राम सरकार के लिए चुनाव लड़ने वालों को और करना पड़ सकता है इंतजार?

चौधरी ने बताया कि इस प्रकल्प से वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर और आजमगढ के 1000 गांवों के किसानों को लाभ होगा। किसानों को उनके दूध के बदले 8000 से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक मूल्य मिलेगा।

यह भी पढ़ें: बघेल कैबिनेट.. बदलेंगे चेहरे? आखिर किसकी होगी छुट्टी और कौन सा नया चेहरा होगा शामिल?

उन्होंने कहा कि इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: कॉकटेल वैक्सीन से ओमिक्रॉन वेरिएंट को मिलेगी मात, इस कंपनी ने दी खुशखबरी, जानें कैसे बनती है ये वैक्सीन