Rahul Gandhi will sleep in the field in Bhadohi

Rahul Gandhi : राहुल गांधी खेत में गुजारेंगे एक रात, जानें इसके पीछे की मुख्य वजह

Rahul Gandhi will sleep in the field in Bhadohi: राहुल और उनका काफिला अब मुंशी लाटपुर स्थित उदय चंद राय के खेत में रात्रि विश्राम करेगा।

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 07:47 PM IST, Published Date : February 15, 2024/7:12 pm IST

Rahul Gandhi will sleep in the field in Bhadohi : भदोही। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत आगामी 17 फरवरी को भदोही आ रहे पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और उनके काफिले को पूर्व निर्धारित विश्राम स्‍थल पर ठहरने के लिये प्रशासन से अनुमति नहीं मिली है। अब वह मुंशी लाटपुर स्थित एक खेत में ठहरेंगे। जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष राजेंद्र कुमार दुबे ने गुरुवार को बताया कि राहुल के नेतृत्‍व में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा’ को 17 फरवरी की रात में जिले के ज्ञानपुर क्षेत्र में स्थित विभूति नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में ठहरना था, लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है।

read more : लोकसभा चुनाव से पहले शरद पवार को लगा जोर का झटका! अजित पवार गुट ही है असली NCP, विधानसभा अध्यक्ष ने लगाई मुहर 

Rahul Gandhi will sleep in the field in Bhadohi : अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि विभूति नारायण इंटर कॉलेज को पुलिस भर्ती परीक्षा के लिये केन्‍द्र बनाया गया है और 17 तथा 18 फरवरी को वहां दोनों ही पालियों में परीक्षा होनी है। इसके मद्देनजर उसके प्रांगण में यात्रा को ठहरने की अनुमति नहीं दी गयी है। कांग्रेस जिला अध्‍यक्ष ने जिला प्रशासन पर बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने प्रशासन को विभूति नारायण इंटर कॉलेज में यात्रा के ठहरने की सूचना एक सप्‍ताह पहले ही दे दी थी, लेकिन इसके बावजूद इस कॉलेज को परीक्षा केन्‍द्र बना दिया गया, जबकि कई अन्‍य कॉलेज भी विकल्‍प के तौर पर मौजूद थे।

Bharat Jodo Nyay Yatra

उन्‍होंने बताया कि राहुल और उनका काफिला अब मुंशी लाटपुर स्थित उदय चंद राय के खेत में रात्रि विश्राम करेगा। इसके लिये जिला प्रशासन से इजाजत मिल गयी है। खेत में ठहराव के लिये तैयारियां की जा रही हैं। राजेंद्र कुमार दुबे ने बताया कि राहुल की अगुवाई में पार्टी की न्‍याय यात्रा चौरी के कंधिया रेलवे क्रॉसिंग से भदोही जिले में दाखिल होगी। उसके बाद राहुल इंदिरा मिल चौराहे पर गांधी प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करेंगे।इसके बाद वह रजपुरा चौराहा जाएंगे जहां वह भदोही और मिर्जापुर जिलों के लोगों को जनसभा करके संबोधित करेंगे। अगले दिन वह गोपीगंज होते हुए प्रयागराज रवाना हो जाएंगे।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें