राजनाथ ने लखनऊ के विकास का श्रेय आदित्यनाथ को दिया |

राजनाथ ने लखनऊ के विकास का श्रेय आदित्यनाथ को दिया

राजनाथ ने लखनऊ के विकास का श्रेय आदित्यनाथ को दिया

:   Modified Date:  March 11, 2024 / 06:52 PM IST, Published Date : March 11, 2024/6:52 pm IST

लखनऊ, 11 मार्च (भाषा) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के विकास का श्रेय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देते हुए सोमवार को कहा कि उनके सहयोग के बिना यह संभव नहीं हो पाता।

सिंह ने कहा, ‘‘ यह हमारा करिश्मा नहीं है बल्कि सांसद होने के नाते मैंने सहयोगी की भूमिका निभाई है। यहां के जनप्रतिनिधि जो कहते गए, वो होता गया।’’

लखनऊ से सांसद सिंह ने सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 3,666 करोड़ रुपये की 206 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

सिंह ने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर यह भी पूछ रहे थे कि क्या कोई और काम बाकी है।’’

रक्षा मंत्री ने उप्र के मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि लखनऊ तेजी से समृद्धि की ओर बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘ लखनऊ में देखने को मिल रहा विकास का यह मॉडल अटल जी का ही सपना है जिसे धरातल पर उतरा जा रहा है।’’

एक सरकारी बयान के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में एक लाख करोड़ रुपये की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया, इसमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 5,500 करोड़ रुपये की लागत से बने 104 किलोमीटर लंबे आठ लेन के आउटर रिंग रोड (किसान पथ) के तीन खंड का उद्घाटन शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज किसान पथ के उद्घाटन के साथ लखनऊ की जाम की समस्या का समाधान होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से हरित गलियारा बनाया जा रहा है जिससे लखनऊ शहर को जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा हरित गलियारे के प्रथम चरण का कार्य आज पूरा होने जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की मदद से रक्षा मंत्रालय लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल के केंद्र का भी उद्घाटन कर रहा है। ये हमारे युवाओं को स्टार्टअप और रोजगार के नये अवसर प्रदान करेगा।

इसके अलावा, लखनऊ में फॉरेंसिक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन और अटल चिकित्सा विश्वविद्यालय के लोकार्पण किया गया।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में विकास कार्यों का श्रेय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को देते हुए कहा, ‘‘ लखनऊ ने जो यशस्वी नेतृत्व प्राप्त किया है, वह देश की रक्षा के साथ ही लखनऊ के विकास के लिए समर्पित है।’’

एक बयान में कहा गया कि इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

भाषा जफर खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)