Schools will remain closed in UP till 17 January 

प्रदेश के इन जिलों में 17 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश घोषित, कलेक्टर ने दिए आदेश, कड़ाके की सर्दी के चलते लिया फैसला

Holiday in schools till January 17 in UP: डीएम ने स्कूलों को 17 जनवरी तक बंद रखने का नया आदेश जारी कर दिया है

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2023 / 04:10 PM IST, Published Date : January 16, 2023/4:10 pm IST

Schools will remain closed in UP till 17 January  : गोरखपुर। मकर संक्रांति पर सूर्य के उत्तरायण होने के साथ ही सागर में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है। शीतलहर ने डेरा डाल लिया है। रात का तापमान 6 डिग्री पर आ गया है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल कड़ाके की सर्दी का यह दौर कुछ दिनों तक जारी रहेगा। जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी होने के कारण मध्य भारत में इसका प्रभाव पड़ा है। बर्फीली हवाएं शीतलहर में तब्दील होकर यहां तक आ रही हैं।

read more : प्रदेश में संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, नियमित करने की कर रहे हैं मांग

 

Schools will remain closed in UP till 17 January  : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले और बदायूं के डीएम ने स्कूलों को 17 जनवरी तक बंद रखने का नया आदेश जारी कर दिया है, यह नियम कक्षा 1 से 12वीं के छात्रों के लिए लागू रहेगा। इसके अलावा जिन स्कूलों में प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल एग्जाम होने हैं वो अपनी परीक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक आयोजित कर सकते हैं। हापुड में 20 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे।

read more : राजीव भवन में 19 जनवरी को होगी कांग्रेस की अहम बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा 

 

Schools will remain closed in UP till 17 January  : वही लखनऊ में पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की क्लासेज का टाइम बदला गया है, अब बच्चे सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक पढ़ाई करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में 16 जनवरी को ही स्कूल खुलेंगे। छुट्‌टी बढ़ाए जाने को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है।

read more : LIC Recruitment 2023: LIC में 300 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, मोटी सैलरी के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं, फटाफट करें अप्लाई 

 

Schools will remain closed in UP till 17 January  : स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री कम रहा। सोमवार सुबह से मौसम में ठिठुरन रही। सूर्य की किरणों में तीखापन नहीं रहा। रुक-रुककर चल रही ठंडी हवाएं लोगों को सिहरन का एहसास करा रही हैं। शाम होते ही सर्दी का एहसास और बढ़ आ रहा है। लोग गर्म कपड़ों के साथ ही टोपा और मफलर सहित पूरी तरह ठंड से बचाव करने में लगे हैं।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें