टीटीई के धक्के से ट्रेन से नीचे गिरे फौजी की इलाज के दौरान मौत |

टीटीई के धक्के से ट्रेन से नीचे गिरे फौजी की इलाज के दौरान मौत

टीटीई के धक्के से ट्रेन से नीचे गिरे फौजी की इलाज के दौरान मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 24, 2022/12:38 pm IST

बरेली, 24 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में टीटीई के धक्के से ट्रेन से गिरकर गंभीर रूप से घायल हुए फौजी की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जयपुर में राजपूत बटालियन में तैनात 31 वर्षीय जवान सोनू सिंह 17 नवंबर को टीटीई सुपन बोरे द्वारा कहासुनी के बाद धक्का दिए जाने के कारण ट्रेन से नीचे गिर गया था।

उन्होंने बताया कि ट्रेन की चपेट में आने से फौजी का एक पैर कट गया था, जबकि दूसरा पैर बुरी तरह से कुचल गया था।

सूत्रों के मुताबिक, सैन्य अस्पताल में डॉक्टरों ने सोनू की तीन बार सर्जरी की, मगर सोमवार को उसका दूसरा पैर भी काटना पड़ा था। इस दौरान वह बेहोश ही रहा और बुधवार शाम उसने दम तोड़ दिया।

सूत्रों के अनुसार, लगातार बेहोशी में होने के कारण उसका बयान भी दर्ज नहीं किया जा सका।

उन्होंने बताया कि जवान की मौत हो जाने के बाद बृहस्पतिवार को आरोपी टीटीई के खिलाफ दर्ज मुकदमे में गैर-इरादतन हत्या की धारा भी शामिल कर दी गई।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने बोरे की तलाश तेज कर दी है। उन्होंने बताया कि फौजी सोनू सिंह के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौप दिया गया है।

सेना के स्थानीय सूबेदार हरेंद्र कुमार सिंह द्वारा इस घटना के संबंध में दर्ज कराए गए मुकदमे के मुताबिक, बलिया का रहने वाला जवान सोनू ट्रेन से दिल्ली जा रहा था। बरेली स्टेशन पर 17 नवंबर को सुबह करीब सवा नौ बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो पर उसकी ट्रेन रुकी थी। फौजी पानी की बोतल लेने के लिए स्टेशन पर उतरा था।

मुकदमे के अनुसार, वह (सोनू) जब ट्रेन पर चढ़ने लगा तो टीटीई बोरे ने उसे कथित रूप से धक्का दे दिया, जिससे सोनू नीचे गिर गया और ट्रेन की चपेट में आने से उसका एक पैर कट गया और दूसरा बुरी तरह से कुचल गया।

भाषा

सं सलीम पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)