Three people including father and son died due to drinking poisonous liquor

जहरीली शराब पीने से पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत, जांच समिति गठित

Three people including father and son died due to drinking poisonous liquor

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 21, 2022/8:17 pm IST

कन्नौज (उत्तर प्रदेश) 21 मार्च (भाषा) कन्नौज जिले में छिबरामऊ क्षेत्र के कठाहार गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पिता, पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और एक अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से बीमार हो गया। जिला प्रशासन ने इस सिलसिले में पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार एक मृतक की पत्नी ने दो लोगों पर शराब में ज़हरीला पदार्थ मिलाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया है।

Read more :  ट्यूशन पढ़ाते-पढ़ाते बच्चों के पिता से दिल लगा बैठी टीचर, बनाए अवैध संबंध, फिर मांगे 50 लाख रुपए, हुआ ये हाल

पुलिस सूत्रों ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि कठाहार गांव के अमित (30) ने अपने पिता जसकरन, चाचा राकेश और एक अन्य व्यक्ति के साथ शनिवार को पास की एक दुकान से खरीदी गई शराब पी थी। सूत्रों के अनुसार शराब पीने के बाद अमित की तबीयत अचानक बिगड़ने पर परिजन उसे स्थानीय अस्पताल ले गए जहां से उसे सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बिना पुलिस को बताए अमित का अंतिम संस्कार कर दिया।

Read more : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, बदले गए 4 थानों के प्रभारी, एसपी ने जारी किया आदेश 

रविवार दोपहर अमित के पिता जसकरन और चाचा राकेश की भी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें सैफई अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उन दोनों की भी मौत हो गई। चौथे व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा कि जसकरन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। इस बीच, मृतक अमित की पत्नी आरती ने आसिफ और प्रांशु नामक व्यक्तियों पर शराब में जहरीला पदार्थ मिलाने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि आसिफ को हिरासत में लेने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है और उसने स्वीकार किया है कि उसने एक पेटी शराब खरीदी थी।

Read more :  सभी वयस्कों को लगेगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज, नियमों में बदलाव की तैयारी कर रही सरकार 

जिला प्रशासन ने मामले की जांच के लिये अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति गठित की है। पुलिस ने आज एक मृतक जसकरन का पोस्टमार्टम कराया जिसमें उसकी मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया है। जिला प्रशासन दिल्ली में मरे जसकरन के भाई राकेश का भी पोस्टमार्टम दिल्ली में ही कराने की बात कह रहा है। राकेश के परिजन शव लेकर दिल्ली चले गए थे। दिल्ली प्रशासन से राकेश का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराने का आग्रह किया गया है।

 
Flowers