UP Nikay Chunav Result 2023

UP Nikay Chunav Result 2023 :  सपा-भाजपा का अयोध्या में ब्राह्मण कार्ड! जीत के करीब पहुंचे बीजेपी उम्मीदवार, वाराणसी में भी भाजपा सबसे आगे

UP Nikay Chunav Result 2023 :वाराणसी और अयोध्या में सीएम योगी का जादू चल गया है। दोनों सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार आगें है।

Edited By :   Modified Date:  May 13, 2023 / 01:17 PM IST, Published Date : May 13, 2023/1:17 pm IST

UP Nikay Chunav Result 2023 :  लखनऊ। आज कर्नाटक विधानसभा के रिजल्ट के साथ उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव और विधानसभा उपचुनाव का रिजल्ट भी आ रहा है। यूपी निकाय चुनाव के नतीजे आना शुरू हो गए है। यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी बेहद मजबूत स्थित में नजर आ रही है। समाजवादी पाटी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस भी मैदान में हैं। यूपी निकाय चुनाव में मेयर, पार्षद, नगर पंचायत सदस्‍य, नगर पंचायत अध्‍यक्ष, पंचायत अध्‍यक्ष और पंचायत सदस्‍य को चुनने के वोटिंग हुई थी। आज मतगणना का काम जारी है।

read more : UP Nikay Chunav Result 2023 : यूपी में फिर चला CM योगी का जादू, झांसी मेयर सीट पर बीजेपी का कब्जा, बड़े अंतर से हासिल की जीत 

अयोध्या में बीजेपी उम्मीदवार आगे

UP Nikay Chunav Result 2023 : अयोध्या में एक ओर जहां श्रीराम मंदिर का कार्य चल रहा है ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की मेयर का ताज किसके सिर शोभा बढ़ाएगा। सपा-भाजपा ने जहां ब्राह्मण कार्ड खेला है तो वहीं बसपा ने यादव और कांग्रेस ने राजपूत प्रत्याशी पर दांव लगाया है। एक तरफ बीजेपी ने मौजूदा महापौर ऋषिकेश उपाध्याय का टिकट काटकर गिरीशपति त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया। तो वहीं दूसरी तरफ सपा ने आशीष पांडेय, बसपा ने राममूर्ति यादव और कांग्रेस ने प्रमिला राजपूत को मैदान में उतारा था।

read more : Karnataka Election Live Results 2023: रिजल्ट आने से पहले महिला केंद्रीय मंत्री ने स्वीकार कर ली हार, कांग्रेस ने दो सीटों पर दर्ज की जीत

जानकारी के लिए बता दें कि मतगणना के 10 राउंड पूरे हो चुके है और बीजेपी उम्मीदवार गिरीशपति त्रिपाठी जीत के काफी करीब पहुंच चुके है। अयोध्या नगर निगम चुनाव में 10 राउंड की मतगणना के बाद भाजपा के प्रत्याशी गिरीशपति त्रिपाठी 24575 वोटों से जीत की ओर बढ़ रहे हैं। भाजपा को 54984 वोट मिले हैं तो वहीं सपा प्रत्याशी आशीष पांडेय को 30409 वोट मिले।

read more : भिलाईवासियों के लिए खुशखबरी.. दो दिन ऐसे ले पाएंगे स्टेडियम जैसे लाइव मैच का मजा 

वाराणसी में बीजेपी उम्मीदवार आगे

बता दें कि वाराणसी में एक दिन पहले जहां ज्ञानवापी पर फैसला आया तो वहीं दूसरी ओर ईवीएम ने भी बीजेपी की किस्मत का पिटारा खोला। मेयर पद पर तीसरे राउंड के बाद भाजपा प्रत्याशी अशोक तिवारी आगे है।

 

अशोक तिवारी भाजपा – 37425 वोट ओम प्रकाश सिंह सपा -19238 वोट अनिल श्रीवास्तव कांग्रेस-11214 वोट

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें