Heavy rain alert in Uttar Pradesh

UP Weather Updates : राजधानी सहित 65 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी ये अहम जानकारी

UP Weather Updates: Heavy rain alert issued in 65 districts including Lucknow: उत्तरप्रदेश में भी भारी बारिश का कहर साफतौर से देखा जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 07:25 PM IST, Published Date : July 11, 2023/7:25 pm IST

Heavy rain alert in Uttar Pradesh : लखनऊ। भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड की वजह से काफी नुकसान हुआ है। तो वहीं उत्तरप्रदेश में भी भारी बारिश का कहर साफतौर से देखा जा रहा है। कई जिलों में बारिश ने अपना कहर बरपा के रखा है। राज्य में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं आईएमडी ने राज्य के छह जिलों में मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट और 51 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राज्य में कई नदियों का जलस्तर भी बढ़ने लगा है।

read more : 51 लाख से ज्यादा पेंशनरो के खातों में 1005 करोड़ 41 लाख रुपये ट्रांसफर, इसी माह मिलेगा स्मार्ट फोन भी..

गंगा का जलस्तर बढ़ने से अलर्ट

Heavy rain alert in Uttar Pradesh : उत्तराखंड मध्य प्रदेश और राजस्थान में हो रही भारी वर्षा के चलते वहां से तीन लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी गंगा व यमुना में आने की आशंका है। अगले तीन-चार दिनों में दोनों नदियों का जल स्तर बढ़ने के आसार हैं। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से निचले इलाकों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रविवार रात से ही दोनों नदियों का जल स्तर फिर बढ़ने लगा है।

read more : टमाटर से लदा ट्रक ले भागे बदमाश, पुलिस तलाश में जुटी, मालिक को लगा लाखों का चूना 

मौसम विभाग के मुताबिक, 11 जुलाई को सुबह साढ़े 8 बजे से 12 जुलाई सुबह 8:30 बजे तक कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, बाराबंकी, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर के आसपास क्षेत्र में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, हरदोई, लखनऊ, अयोध्या, मुरादाबाद और रामपुर समेत आसपास के क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें