उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा ने नए चुनावी नारे के साथ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की

यूपी चुनाव के लिए बसपा का नया चुनावी नारा.. प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी

उत्तर प्रदेश चुनाव : बसपा ने नए चुनावी नारे के साथ प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 22, 2022/6:07 am IST

Uttar Pradesh elections updates 2022: लखनऊ, 22 जनवरी (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत 55 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 51 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नामों की दूसरी सूची जारी की। मायावती ने इस अवसर पर चुनावी नारा भी दिया ‘‘हर पोलिंग बूथ को जिताना हैं, बसपा को सत्ता मे लाना हैं।’’

पढ़ें- हॉलीवुड एक्टर अर्नोल्ड श्वार्जनेगर की कार का भीषण एक्सीडेंट, अभिनेता खुद चला रहे थे कार.. महिला घायल

उन्होंने इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह कोरोना नियमों का पालन करते हुए चुनाव मैदान में उतरें। यहां जारी दूसरी सूची में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिलों की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, आज घोषित उम्मीदवारों में 23 मुस्लिम, 10 अनुसूचित जाति और एक ब्राह्मण शामिल हैं।

पढ़ें- वान इलेक्ट्रिक मोटो ने भारतीय बाजार में उतारी ई-साइकिल.. जानिए क्या है इसकी प्राइस और फीचर्स

बसपा द्वारा जारी दूसरी सूची में सहारानपुर की बेहट सीट से रईस मलिक, बिजनौर की नजीबाबाद सीट से शाहनवाज आलम, मुरादाबाद की कांठ सीट से आफाक अली खां, संभल की चंदौसी सुरक्षित सीट से रणविजय सिंह, रामपुर जिले की रामपुर सीट से सदाकत हुसैन, शाहजहांपुर की कटरा सीट से राजेश कश्यप आदि का नाम शामिल हैं।

पढ़ें- बीते 5 साल में 60% विधायकों ने किया दलबदल, बनाया देशव्यापी रिकॉर्ड: एडीआर रिपोर्ट

इस अवसर पर मायावती ने कहा, ‘‘बसपा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पूरी ताकत और तैयारी के साथ अकेले लड़ रही है, लेकिन पंजाब में उसने अकाली दल के साथ गठबंधन किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी पार्टी को इन दोनों राज्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे और उसका गठबंधन पंजाब में अच्छा प्रदर्शन करेगा।’

पढ़ें- सभी स्कूल कॉलेज अब 30 जनवरी तक बंद रहेंगे.. इस सरकार ने लिया अहम फैसला

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रत्याशियों की पहली सूची 15 जनवरी को जारी की गयी थी। उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

 

 
Flowers