मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोप में व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार |

मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोप में व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के आरोप में व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 6, 2023 / 04:05 PM IST, Published Date : August 6, 2023/4:05 pm IST

भदोही (उप्र), छह अगस्त (भाषा) भदोही जिले में नगर पालिका परिषद के नाम से बने एक व्हाट्सऐप ग्रुप पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में ग्रुप के एडमिन को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ‘भदोही नगर पालिका परिषद’ के नाम से बनाए गए एक व्हाट्सऐप ग्रुप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ‘अभद्र’ भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक टिप्पणी की गई थी जो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

कोतवाली पुलिस थाना के प्रभारी अजय कुमार सेठ ने कहा कि चार अगस्त को सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक टिप्पणी वायरल हुई थी।

सेठ ने कहा कि पुलिस को इस संबंध में चार अगस्त को ट्विटर के माध्यम से शिकायत मिली थी।

उन्होंने बताया कि जांच में यह पता लगा कि मुस्लिम अंसारी नाम के एक युवक ने उक्त टिप्पणी की है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामले की तफ्तीश के दौरान यह भी पता चला कि ग्रुप के एडमिन शहाबुद्दीन अंसारी ने आरोपी को ग्रुप से जोड़ा था।

सेठ ने बताया कि अपमानजनक टिप्पणी का ‘स्क्रीनशॉट’ प्राप्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर शहाबुद्दीन अंसारी और मुस्लिम अंसारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, सूचना प्रौद्योगिक अधिनियम और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

सूत्रों ने बताया कि मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई और रविवार को शहाबुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि मुस्लिम अंसारी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है।

सेठ ने बताया कि ‘भदोही नगर पालिका परिषद’ नाम से बनाया गया ग्रुप नगरपालिका का आधिकारिक ग्रुप नहीं है। हालांकि उससे नगर के तमाम सभासद भी जुड़े हैं।

भाषा सं सलीम धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)