Yogi Adityanath elected leader of legislature party

विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ, थोड़ी देर बाद राज्यपाल से मुलाकात कर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

Yogi Adityanath elected leader of legislature party

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 24, 2022/5:50 pm IST

लखनऊ, 24 मार्च (भाषा) योगी आदित्यनाथ को बृहस्पतिवार को एक बार फिर सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायक दल का नेता चुन लिया गया। वह लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Read more :  Nia Sharma Photos : निया शर्मा ने ब्लैक ड्रेस में शेयर की फोटो, ट्रोलर्स को दिया जवाब- इस थाई-स्लिट की कीमत तुम्हारे सैलरी पैकेज से ज्यादा 

पर्यवेक्षक के तौर पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में योगी को विधायक दल का नेता चुना गया। भाजपा विधायक दल के सबसे वरिष्ठ सदस्य सुरेश कुमार खन्ना ने योगी के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी विधायकों ने रजामंदी दे दी। हालांकि, योगी के फिर से विधायक दल का नेता चुने जाने की प्रबल संभावना थी, जिस पर आज सिर्फ मुहर लगी है।

Read more :  एक बार फिर सोने की कीमत में आया बड़ा बदलाव, खरीदनें से पहले चेक कर लें नए रेट 

योगी थोड़ी ही देर में राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे और उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा के हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को 255 सीटें मिलीं, जबकि उसके सहयोगी अपना दल सोनेलाल को 12 तथा निषाद पार्टी को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई।

Read more :  सब इंस्पेक्टर सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 16 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन

योगी मंत्रिमंडल का भव्य शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अनेक केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं तथा विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों की मौजूदगी में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में आयोजित होना है।