Yogi government alert on Friday prayers

जुमे की नमाज पर सरकार अलर्ट, इन 24 संवेदनशील जिलों में बढ़ाई सुरक्षा, ड्रोन कैमरों से रखेगी निगरानी

जुमे की नमाज पर सरकार अलर्ट, इन 24 संवेदनशील जिलों में बढ़ाई सुरक्षा, ड्रोन कैमरों से रखेगी निगरानी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 17, 2022/2:45 pm IST

Alert On Friday Prayers : नई दिल्ली। ज्ञानवापी मामले के बाद से उत्तरप्रदेश में हिंसा का दौर शुरू हो गया। ये मामला अभी ठीक से शांत हुआ भी नहीं और केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर एक बार फिर यहां बवाल होने लगा। इस बीच हिंसा के इस मंजर को देखते हुए योगी सरकार सख्त नजर आ रही है। शुक्रवार यानी आज नमाज को लेकर उत्तरप्रदेश के कई शहरों में चाक-चौबंद व्यवस्था है।

बताया जा रहा हैए कि उत्तरप्रदेश पुलिस को स्पष्ट निर्देश है कि उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। प्रदेश के 24 संवेदनशील जिलों में 132 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी सीएपीएफ तैनात की गई है।

Read More : अग्निपथ भर्ती योजना : BSF, CRPF समेत इन अर्धसैनिक बलों में 74,672 पदों पर होनी हैं भर्तियां, यहां देखे पूरी डिटेल

इन अतिसंवेदनशील जिलों में सुरक्षा सख्त

उत्तरप्रदेश के कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, अलीगढ़ समेत 24 जिले अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं। इन सभी जिलों में सेक्टर सिक्योरिटी प्लान के तहत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इतना ही नहीं प्रदेश के हालातों को देखते हुए सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर राखी जा रही है। सोशल मीडिया पर किसी भी धार्मिक आपत्तिजनक पोस्ट लिखने पर पाबंदी है। डीजीपी मुख्यालय से जिले की सुरक्षा पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा ड्रोन कैमरों के जरिए संवेदनशील इलाकों की गली और छतों पर भी निगरानी रखी जा रही है।

Read More : शादी के डेढ़ महीने बाद बिगड़ी नवविवाहिता की तबीयत, अल्ट्रासाउंड में सामने आया हैरान कर देने वाला सच

8 ड्रोन कैमरों से भी रखी जा रही नजर

उत्तरप्रदेश के कानपुर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। कानपुर में पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी) की 9 कंपनी, RAF की 3 कंपनी और 4 हजार पुलिसकर्मी संवेदनशील इलाकों में तैनात किए गए हैं। इतना ही नहीं सुरक्षा के लिए 8 ड्रोन कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। 50 वीडियो ग्राफर भी स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे। प्रमुख चौराहों व संवेदनशील इलाकों में वाटर कैनन और दंगा विरोधी वज्र वाहन तैनात किए गए हैं।

Read More : अग्निपथ योजना: हिंसा के बवाल में उबल रहा देश, रद्द हुई ये 38 ट्रेनें, 72 ट्रेनें प्रभावित