32 people died in sudden fire in bar

दो मंजिला बार में अचानक लग गई आग, जान बचाने के लिए खिड़की से कूदने लगे लोग, 32 की मौत

32 people died in sudden fire in bar : दो मंजिला बार में अचानक लग गई आग, जान बचाने के लिए खिड़की से कूदने लगे लोग, 32 की मौत...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 8, 2022/10:21 am IST

नई दिल्ली। 32 people died in sudden fire in bar : दक्षिणी वियतनाम में एक कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गयी है। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। सरकारी मीडिया के मुताबिक आग मंगलवार देर रात बिन्ह दुओंग प्रांत के थुआन शहर में एक बहुमंजिला इमारत में लगी, जिसमें कई कर्मचारी और ग्राहक फंस गए हैं। आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया लेकिन अगले दिन भी आग सुलगती रही।

Read More : ‘मदरसा मिशनरी के यहां छापा, BJP का नफरत फैलाने का यही एजेंडा है….’ पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का बयान

वियतनाम न्यूज एजेंसी ने बताया कि बुधवार देर रात तक 32 लोगों की मौत हो चुकी थी और कराओके बार के कम से कम एक कमरे और एक भंडारण कक्ष तक पहुंचा नहीं जा सका क्योंकि वहां तापमान बहुत ज्यादा है। कराओके एक तरह का इंटरैक्टिव मनोरंजन होता है जो आमतौर पर क्लबों और बार में होता है, जहां लोग एक माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर एक साथ गाते हुए गीत रिकॉर्ड करते हैं।

Read More : Asia Cup 2022 Pak vs Afg: स्टेडियम में खुलेआम ऐसी हरकत करने लगा पाकिस्तानी खिलाड़ी, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

खबरों के अनुसार, कुछ लोग सांस न ले पाने की वजह से बेसुध हो गए और कुछ लोगों ने आग से बचने की कोशिश में ऊपरी मंजिलों से छलांग लगा दी, जिससे वे घायल हो गए हैं। दमकलकर्मियों ने अपने ट्रकों पर सीढ़ियां लगाकर लोगों को बचाया।

Read More : ‘ऐसे आतंकियों के सर कुचल दिए जाएंगे…’ JMB के 6 आतंकियों को गृहमंत्री की चेतावनी

राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने सरकारी अधिकारियों से पीड़ित परिवारों की मदद करने तथा आग लगने की वजह का फौरन पता लगाने को भी कहा है। प्रारंभिक जांच से यह लगता है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और यह सबसे पहले दूसरी या तीसरी मंजिल पर लगी थी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें