7 people died due to strong tremors of earthquake

भूकंप के तेज झटकों से मची तबाही, 7 लोगों की मौत, 440 घायल, राहत बचाव कार्य जारी

7 people died due to strong tremors of earthquake भूकंप में अब तक सात लोगों की मौत की खबर है और 440 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 07:24 AM IST, Published Date : January 29, 2023/7:24 am IST

7 people died due to strong tremors of earthquake: ईरान में जबरदस्त भूकंप आया है। ईरान की मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमोत्तर ईरान के खोय शहर में आए 5.9 तीव्रता के भूकंप में अब तक सात लोगों की मौत की खबर है और 440 लोग घायल बताए जा रहे हैं। शनिवार की रात उत्तर पश्चिम ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत के खोय शहर में भूकंप के झटके आए।

Read more: ग्रहों के राजा सूर्य देव ​शनि राशि में करेंगे प्रवेश, इन राशि वालों को मिलेगा अपार पैसा और पद-प्रतिष्ठा 

ये इलाका तुर्की-ईरान सीमा के पास उत्तर पश्चिमी ईरान में पड़ता है। स्थानीय समयानुसार भूकंप शनिवार को रात 9:44 बजे आया। ईरानी सीस्मोलॉजिकल सेंटर ने बताया कि भूकंप का केंद्र जमीन से 7 किमी की गहराई पर था।

Read more: निवेश के लिए हो जाइए तैयार! इस दिन ओपन हो सकता है शराब बनाने वाली कंपनी का IPO 

7 people died due to strong tremors of earthquake: सरकारी मीडिया के अनुसार अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। आपातकालीन सेवाओं के एक अधिकारी ने ईरान के सरकारी टीवी को बताया कि भूकंप के असर वाले कुछ इलाकों में बर्फबारी हो रही है। वहां का तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस से नीचे है और कुछ जगहों पर बिजली सप्लाई ठप होने की सूचना है। ईरान से होकर कई प्रमुख भूगर्भीय फाल्टलाइंस गुजरती हैं, जिसके कारण हाल के वर्षों में वहां कई विनाशकारी भूकंप आ चुके हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें