After spending 11 lakhs, this person became a dog, photo viral

11 लाख खर्च करके ये शख्स बन गया कुत्ता, कोई नहीं पहचान सकता, जानें इसकी वजह

person became a dog : इंसान से कुत्ता बनने की यह कहानी बिल्कुल सच हैै। चलिए आपको बताते यह पूरा मामला।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 25, 2022/1:17 pm IST

Japan Man Viral Image: कुत्ता बनने की एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। आपको ये जानकार बेहद हैरानी होगी कि शख्स ने इसके पीछे 11 लाख रुपए खर्च कर डाले। वहीं अब फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि यह बिल्कुल सच है। चलिए आपको बताते इंसान से कुत्ता बनने का यह पूरा मामला।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  Prashanth Neel Next Project : सालार के सेट से लीक हुई बाहुबली प्रभास की फोटो, इंटरनेट पर मची सनसनी..

इंसान से कुत्ता बनने की यह कहानी जपान से आई है। जानकारी के मुताबिक, जापान के इस शख्स का नाम Toco है। इस शख्स को कुत्ता जैसे दिखने का ऐसा शौक चढ़ा कि इसने इसके लिए 11 लाख रुपये खर्च कर दिए। इतने रुपये खर्च करके उसने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया है, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ता दिखता है। कोई भी उसे पहचान नहीं सकता। Toco ने अपने ट्विवटर हैंडल से बाकायदा कुत्ता बनने के बाद तस्वीरें भी शेयर की है।

यह भी पढ़ें: जातियों के भरोसे मिशन-2023! विधानसभा चुनाव से पहले सभी जातियों को साधने में जुटी कांग्रेस, रिपोर्ट के आधार पर बनेगी रणनिति

11 लाख 63 हजार रुपए में बन गया कुत्ता

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि महज 40 दिन में ही खास कॉस्ट्यूम से इंसान कुत्ता बन गया। Zeppet कंपनी के मुताबिक, उन्होंने कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया है। वहीं इसे बनाने में 40 दिन लग गए। कंपनी ने इसके बदले में शख्स ने मोटी रकम वसूल की। वहीं शख्स ने 2 मिलियन येन यानी करीब 11 लाख 63 हजार रुपए में कुत्ता से इंसान बन गया।

यह भी पढ़ें: हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

इस वजह से बना कुत्ता

दुनिया में कई ऐसे लोग है जो अपने अजीबोगरीब हरकतों से सुर्खियों में आ जाते है। जापान के Toco को भी बचपन से कुछ ऐसा ही करने की चाहत थी। आखिरकार एक उम्र में ऐसा ही कुछ किया। बताया गया​ कि शख्स को बचपन से ही जानवर पसंद थे। वो हमेशा से जानवरों की तरह जीना चाहता था।

यह भी पढ़ें: डेयरी किसानों को बड़ा तोहफा, दूध खरीद के दाम में 55 रुपये की बढ़ोतरी, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

जानवरों में भी उसे कुत्ते सबसे ज्यादा पसंद थे। अपने इस शौक के चलते उसने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया। और उसे खरीदकर इंसान से कुत्ता बन गया।

 
Flowers