Anju became Fatima, adopted Islam

अंजू ने अपनाया इस्लाम धर्म, फातिमा बनकर किया नसरुल्लाह से निकाह

Anju converted to Islam : फेसबुक फ्रेंड से मिलने हिन्दुस्तान से पाकिस्तान गई अंजू ने अब वहां धर्म परिवर्तन कर अंजू से फातिमा बन गई है।

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2023 / 04:49 PM IST, Published Date : July 25, 2023/4:23 pm IST

नई दिल्ली : Anju converted to Islam : अपने प्यार के लिए बॉर्डर पर कर भारत आने वाली सीमा हैदर की हर तरफ चर्चा हो रही थी। इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि सबकी निगाहे सीमा से हटकर अंजू पर चले गई। अंजू वही भारतीय महिला है जो अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने हिन्दुस्तान से पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू ने अब इस्लाम धर्म काबुल कर लिया और अपने दोस्त नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है।

यह भी पढ़ें : ‘इंडिया’ से नफरत करने लगे हैं मोदी, विपक्षी गठबंधन से परेशान हुए प्रधानमंत्री ! कांग्रेस का आरोप 

Anju converted to Islam : बता दें कि वीजा लेकर पाकिस्तान गई अंजू ने पहले कहा था कि वो बस अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने वहां गई और कुछ दिनों में लौट आएगी। हालांकि अब पाकिस्तान से उसके निकाह कर लेने की खबरें सामने आई है। अंजू भारत में पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।

अंजू ने किया नसरुल्लाह से निकाह

Anju converted to Islam :  बता दें कि वीजा लेकर पाकिस्तान गई अंजू ने पहले कहा था कि वो बस अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने वहां गई और कुछ दिनों में लौट आएगी। हालांकि अब पाकिस्तान से उसके निकाह कर लेने की खबरें सामने आई है। अंजू भारत में पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। अंजू भारत में पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। अंजू धर्म परिवर्तन करने से पहले ईसाई थी।

यह भी पढ़ें : मणिपुर हिंसा के खिलाफ मिजोरम में सड़क पर उतरे हजारों लोग, किया प्रदर्शन, CM भी हुए शामिल 

अंजू के दोस्त नसरुल्लाह ने किया निकाह से इनकार

हालांकि निकाह के बाद जब नसरुल्लाह से बातचीत की गई तो उसने शादी की बात से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं नसरुल्लाह ने ये भी कहा कि अंजू (फातिमा) उनकी दोस्त है और वो उससे प्यार नहीं करते हैं। हालांकि इस बीच दोनों का निकाहनामा सामने आया गया जो नसरुल्लाह के दावों पर सवाल खड़ा कर रहा है।

यह भी पढ़ें : बॉक्स ऑफिस में तहलका मचा रही मराठी फिल्म Baipan Bhari Deva, कई बड़ी फिल्मों को पछाड़ा… 

नसरुल्लाह के घर में रह रही अंजू

इससे पहले एक पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट ने दावा किया था कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि वो अपने नए घर में खुशी से रह रही है। अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि स्थानीय लोगों ने अंजू को तोहफे भेंट किए हैं और वह यहां खुश है। वो नसरुल्लाह के घर में ही रह रही ।

Anju converted to Islam :  अपर दीर जिला के डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर मुश्ताक खान के मुताबिक, अंजू ने पुलिस को बताया है कि उसने भारत में अपने पति से तलाक ले लिया है। पुलिस ने यह भी बताया कि वह अपना प्यार पाने के लिए भारत से पाकिस्तान आई है और यहां खुशी से रह रही है।

पुलिस अधिकारी ने मीडिया को अंजू के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि, “अंजू के पाकिस्तान आने की जांच पूरी हो चुकी है। वह एक महीने के विजिट वीजा पर पाकिस्तान आई है और उसके सभी दस्तावेज वैध और सही हैं।

यह भी पढ़ें : साउथ की इस एक्ट्रेस के पास है दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा हीरा, कीमत जानकार आप भी जाएंगे चौंक 

कौन है अंजू

बता दें कि अंजू भारत में उत्तर प्रदेश के कैलोर की रहने वाली है। वो एक निजी कंपनी में नौकरी करती है और साल 2007 में अरविंद से उसकी शादी हुई थी।शादी के बाद अंजू राजस्थान के भिवाड़ी में पति के साथ रहती थी।

शादी के बाद अरविंद से उसके दो बच्चे भी हैं। अंजू फेसबुक के जरिए नसरुल्लाह से संपर्क में आई थी और फिर उनकी दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों फोन पर भी बात करने लगे और फिर वो उससे मिलने पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू ने पाकिस्तान जाने के बाद कहा था, ‘मैं नसरुल्ला को दो-तीन सालों से जानती हूं।मैंने यह बात अपनी बहन और मां को पहले दिन ही बता दी थी।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें